IPL 2020: तेवतिया की “तूफानी पारी” से क्यों डर गए युवराज सिंह? ट्वीट कर कही ये बात

yuvraj on tewatia sixes

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का बीती रात शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा. किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स (KXIP vs RR) के बीच खेले गए इस मैच में रनों की बारिश हुई. मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, संजू सैमसम, राहुल तेवतिया और स्टीव स्मिथ का बल्ला खूब चलता हुआ नजर आया. साथ ही साथ इस मैच में रिकॉर्ड भी बन गया.

जहां पंजाब ने पहले खेलते हुए 223 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया, तो वहीं राजस्थान की टीम ने इस स्कोर को चेस कर हर किसी के होश उड़ाकर रख दिए.

राजस्थान रॉयल्स का शानदार प्रदर्शन

मैच के बाद जिस एक खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही हैं, वो राहुल तेवतिया हैं. 224 जैसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने राहुल तेवतिया को भेजा. कई लोगों को कप्तान का ये फैसला कुछ खास पसंद नहीं आया. तेवतिया की शुरुआत भी काफी धीमी रही. लेकिन जब एक बार उनका बल्ला चला, तो हर किसी के होश उड़ गए.

यह भी पढ़े: IPL में कमेंट्री कर रहे मशहूर खिलाड़ी का मुंबई में निधन, क्रिकेट जगत में छाई शोक की लहर

शुरुआत की 23 गेंदों पर केवल 17 रन बनाने वाले तेवतिया ने मैच के आखिरी ओवरों में शानदार पारी खेली. जिसके बाद मैच का पासा पूरी तरह से पलट गया और मैच पंजाब के हाथों से घिसकर राजस्थान की टीम के पास आ गया. 18वें ओवर में शेल्डन कॉट्रेल की गेंदों पर तेवातिया ने तूफान मचा दिया. उन्होनें एक ही ओवर में 5 छक्के (6,6,6,6,0,6,) जड़े.

तेवतिया की इस पारी को लेकर तमाम दिग्गजों ने उनकी खूब तारीफ की. लेकिन इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह को डर भी लग गया. युवराज को ये डर सता गया कि तेवतिया कहीं उनका रिकॉर्ड तेवतिया उनके रिकॉर्ड को ना तोड़ दें.

युवी ने ट्वीट कर कही ये बात

दरअसल, तेवतिया ने लगातार चार गेंदों पर चार छक्के लगाए. लेकिन पांचवीं गेंद मिस कर दी और छठीं बॉल पर फिर छक्का मारा. इस दौरान युवराज सिंह को अपनी 13 साल पुरानी उस पारी की याद आ गई, जब उन्होनें 6 बॉल पर छक्के जड़े थे.

यह भी पढ़े: CSK vs DC: तो क्या धोनी की इस ‘बड़ी गलती’ की वजह से दिल्ली की झोली में चला गया मैच?

युवी ने इसको लेकर ट्वीट करते हुए कहा- ‘तेवतिया…ना भाई ना…एक गेंद मिस करने के लिए शुक्रिया…क्या खेल था. राजस्थान रॉयल्स को बहुत शानदार जीत के लिए बधाई.’ आपको याद दिला दें कि साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए युवी ने 6 बॉल पर 6 छक्के लगाए थे. हालांकि क्रिकेट में ये कारनामा कई और खिलाड़ियों ने भी किया हुआ है.

आज का मुकाबला RCB vs MI

वहीं बात अगर आज के मुकाबले की करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा आमने-सामने होंगे. आज का मुकाबला रॉयल चैंलेजर्स बैंगलुरु और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमें आईपीएल के इस सीजन में अब तक एक मैच जीतीं हैं, तो एक हारी हैं और आज तीसरा मुकाबला खेलेंगी. जहां मुंबई इंडियंस पिछले मैच में KKR को हराकर आ रही हैं, तो वहीं RCB को पंजाब की टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. आज रात होने वाली ये टक्कर काफी मजेदार होगी.

यह भी पढ़े: KXIP vs RCB: करारी हार के बाद कप्तान कोहली को एक और झटका, इस वजह से लगा 12 लाख का जुर्माना