महिला ने कुकिंग आयल के बदले गलती से डाल दिया ये तेल, धुआं हो गई जिंदगी

ब्रिटेन में डर्बीशायर में एक महिला के साथ अजीब हादसा हो गया. यहां एक महिला जिस तेल में चिप्स पका रही थी वो कुकिंग आयल नही बल्कि मशीन में इस्तेमाल होने वाला तेल था.

woman put lubricant oil instead of cooking oil

ब्रिटेन में डर्बीशायर में एक महिला के साथ अजीब हादसा हो गया. यहां एक महिला जिस तेल में चिप्स पका रही थी वो कुकिंग आयल नही बल्कि मशीन में इस्तेमाल होने वाला तेल था. ऐसे में जैसे ही तेल गर्म हुआ उसमें से जहरीला धुआं निकलने लगा. इससे महिला का दम घुटने लगा जिससे उनकी मौत हो गई.

पूरे घर में भर गया धुआं

दरअसल 74 वर्षीय Carol Oldfield डर्बीशायर में जांच में पाया गया कि वो दूसरे कमरे में गई और दो घंटे तक सोती रही. जब वो अपने घर में चिप्स तल रही थी तो उन्होंने गलती से 3 In One तेल का इस्तेमाल कर लिया था. जब वो दो घंटे बाद जागी तो महिला ने पूरे घर को धुंए से भरा हुआ पाया जिसमें वो सांस ले रही थी. उन्होंने तुरंत फायर इंजिनियर और पैरामेडिकल स्टाफ को कॉल करके घर बुलाया. जिसके बाद फायर फायटर्स ने उन्हें सुरक्षित निकाल कर चेकअप के लिए अस्पताल भेज दिया.

ये भी देखें : UP: खुले में शौच गई गर्भवती महिला, हुआ प्रसव बच्चे को खींच ले गए जंगली जानवर

बिगड़ती चली गई हालत

शुरुआत में सब कुछ ठीक था. उन्हें किसी तरह की गंभीर चोटें नहीं आई थी. लेकिन कुछ दिनों बाद उनकी हालत तेजी से बिगड़ना शुरू हो गई. कुछ दिनों में उनको खांसी, गले में खराश जैसी दिक्कत होने लगी. हालत नाजुक होने पर 16 मार्च को उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया. जिसके बाद दो दिन बाद उसकी मौत हो गई.

ये भी देखें : महिला बैंक कर्मचारी के साथ मारपीट करने वाला पुलिसकर्मी संस्पेंड, वीडियो वायरल होने के बाद वित्त मंत्री ने लिया एक्शन

इस बीमारी से जूझ रही थी महिला

उनके ब्रेन की जांच करने पर पता चला कि उस महिला को डिमेंशिया था. जिस तेल का उन्होंने इस्तेमाल किया था वो जंग को रोकने, चूं चूं जैसी आवाज को बंद करने और सफाई करने के लिए डिज़ाइन किया गया था. ये खाना पकाने के लिए और खाने के लिए बिलकुल भी ठीक नहीं है.