दो आतंकी हमलों से दहला पाकिस्तान, 20 से ज्यादा की मौत, जानिए किसने किया हुआ हैं इमरान खान की नाक में दम?

pak attack

पाकिस्तान में बीते दिन दो आतंकी हमले हुए हैं, जिसमें 20 से ज्यादा मौतें होने की बात बताई जा रही हैं। पाकिस्तान के बलूचिस्तान और वजीरिस्तान में आतंकी हमला हुआ हैं। इसमें से पहला हमला बलूचिस्तान के ओरमारा में राज्य ऑयल एवं गैस विकास कंपनी लिमिटेड (OGDCL) के काफिले पर हुआ, जिसमें 15 लोगों के मारे जाने की खबर हैं। वहीं इसके अलावा उत्‍तरी वजीरिस्‍तान में हुए हमले में कम से कम 6 सैनिकों की मौत हुई है।

इन मृतकों में बड़ी संख्या में पाकिस्तानी सेना के जवान शामिल हैं। मारे गए लोगों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका हैं। क्योंकि हमले में घायल अधिकतर लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।

यह भी पढ़े: अब पाकिस्तान में आटे को लेकर मची हाई-तौबा, तीन दिनों से भूखे शख्स ने रो-रोककर बताई अपनी आपबीती

कई पाकिस्तानी सेना के जवान भी मारे गए

पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में अर्धसैनिक बलों के तेल और गैस कर्मचारियों के काफिले को निशाना  बनाया गया। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई। साथ ही पाकिस्तान फ्रंटियर कोर के 8 जवान भी मारे गए हैं। शुरू में ऐसा दावा किया गया था कि ये हमला बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट ने किया हैं, लेकिन बाद में इसकी जिम्मेदारी एक नए उग्रवादी संगठन ने ले ली।

एक अधिकारी ने बताया हैं कि आतंकवादियों ने बलूचिस्तान-हब-कराची तटीय हाईवे पर ओरमारा के पास पहाड़ों से काफिले पर हमला किया। दोनों तरफ से इस दौरान काफी फायरिंग हुई। ये घटना तब हुई जब काफिला ग्वादर से कराची लौट रहा था। अधिकारी के मुताबिक ये हमला सुनियोजित था, और आतंकवादियों को पहले ही इसके बारे में पता था कि काफिला कराची की तरफ  जा रहा है।

यह भी पढ़े: …तो इस तरह कोरोना पर काबू पा रहा पाकिस्तान, चीन के साथ दोस्ती का उठा रहा खूब फायदा! 

सेना के काफिले पर किया IED से ब्लास्ट

वहीं दूसरा हमला पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्‍तान में हुआ। जहां पर बम धमाके में एक सैन्य काफिले को निशाना बनाया गया। हमले में पाकिस्तानी सेना का एक अधिकारी समेत 6 सैनिक मारे गए हैं। ये हमला राजमक गांव में हुआ। जब सेना का काफिला पेट्रोलिंग के बाद कैंप में लौट रहा था। पाकिस्‍तानी सेना ने अपने बयान में बताया कि आतंकवादियों ने उत्तरी वजीरिस्तान के रजमाक क्षेत्र के पास सैन्य काफिले पर IED धमाका किया।

इमरान खान ने ली रिपोर्ट

आपको बता दें कि पिछले 5 महीनों में पाकिस्तानी सेना के काफिले पर ये चौथा हमला है। अब तक हमलों में 50 से भी अधिक सैनिक अपनी जान गंवा चुके है। ग्वादर वाले हमले ने तो सरकार और सैनिकों की चिंता बढ़ा दी हैं। दरअसल, यहां पर पाकिस्तान चीन के साथ मिलकर पोर्ट बना रहा है। ये इलाका बलूचिस्तान और नॉर्थ वजीरिस्तान की सीमा पर है। वहीं इन हमलों की जानकारी मिलने के बाद पाकिस्तानी पीएम ने आर्मी चीफ जनरल बाजवा से बातचीत की। उन्होनें पूरी घटना का ब्यौरा लिया।

यह भी पढ़े: ‘आतंकियों को शहीद बताने वाला पाकिस्तान…’ संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने पाक को धोया