कमिंग सून हैं WhatsApp के ये 5 धांसू अपडेट्स, बदल जाएगा पूरा काम करने का तरीका

पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म WhatsApp लगातार एंड्राइड और iOS यूजर के लिए नए नए अपडेट लाता रहता है. इसके पीछे कंपनी का मकसद इसकी वर्किंग को और आसान बनाना है.

whatsapp 5 big updates

पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म WhatsApp लगातार एंड्राइड और iOS यूजर के लिए नए नए अपडेट लाता रहता है. इसके पीछे कंपनी का मकसद इसकी वर्किंग को और आसान बनाना है. साथ ही साथ यूजर्स को हर बार कुछ अलग एक्सपीरियंस देना है ताकि वो कभी बोरियत न महसूस कर सकें. इसी कड़ी में हमें इसके आने वाले कुछ ऐसे 5 बड़े अपडेट्स के बारे में पता चला है जो आपके काफी काम के हो सकते हैं. आइये जानें WhatsApp के अगले अपडेट में आपको क्या ख़ास मिलने वाला है.

मल्टी डिवाइस सपोर्ट

अभी तक यूजर्स WhatsApp को एक ही डिवाइस में इस्तेमाल कर सकते थे. पर अब नए अपडेट की मदद से आप अपना अकाउंट मल्टी डिवाइस में लॉग इन कर सकते हैं. साथ ही आपकी पुरानी डिवाइस में सेम अकाउंट लॉग आउट भी नहीं होगा. इस तरह से आप एक साथ दो डिवाइस में सेम व्हाट्सएप अकाउंट रन कर सकते हैं. आपकी एप की सेटिंग्स में इसके लिए एक नया लिंक्ड अकाउंट्स ऑप्शन मौजूद होगा.

कांटेक्ट शार्टकट

इसके जरिये आप कांटेक्ट शार्टकट क्रिएट कर सकते हैं. किसी एक निश्चित शॉर्टकट को हटाना तो मुमकिन नहीं होगा, लेकिन यूजर्स एक बार में ही सारे शॉर्टकट्स डिलीट कर पाएंगे.

ये भी देखें : WhatsApp में कैसे जानें आप हैं ब्लॉक, इन आसान ट्रिक्स से लगायें पता

फेसबुक के साथ इंटीग्रेशन

हाल ही में फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम को मर्ज करने की जानकारी दी थी. यानि फेसबुक अकाउंट होने पर आप व्हाट्सएप अकाउंट वाले फ्रेंड से आसानी से कनेक्ट कर पायेंगे. हालांकि इसके जारी होने की अभी कोई डेट फिक्स नहीं की गई है.

नोटिफिकेशन से छुट्टी

कई बार आपके साथ ऐसा हुआ होगा कि न चाहते हुए भी आपको फ्रेंड या किसी फैमिली ग्रुप में एड कर दिया जाता है. जिसे आप चाहकर भी लेफ्ट नहीं कर सकते. ऐसे में आप उसे कुछ देर के लिए या ज्यादा से ज्यादा एक साल के लिए म्यूट कर सकते हैं. लेकिन इतना टाइम पीरियड पूरा होने पर ये नोटीफिकेशंस फिर आपको परेशान करने लग जाते हैं. ऐसे में अब अगले अपडेट में व्हाट्सएप म्यूट करते वक़्त ‘Always’ का ऑप्शन लाने वाला है.

ये भी देखें : अब बिना WhatsApp खोले जान सकेंगे कौन-कौन हैं ऑनलाइन, यहां जानें धांसू ट्रिक

बबल कलर

कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि व्हाट्सएप डार्क मोड के लिए अपने बबल आइकॉन को नया कलर देने वाला है. हालांकि ग्रीन से हटकर ये एप लोगो में कौन सा कलर भरेगा इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है.