इन 2 राशियों को गलती से भी नहीं पहनना चाहिए काला धागा, वरना हो सकते हैं बर्बाद

आजकल आपने देखा होगा कि कई लोगों के पैरों में काला रंग धागा बना हुआ होता है, जिसके बांधने के पीछे उनकी ये वजह होती है कि ये लोगों की बुरी नजर लगने से बचाता है. जिनमें से कुछ लोग तो इसे फैशन के तौर पर पहनते हैं. लोगों को अपने पैरों में काले रंग का धागा पहनना बेहद पसंद होता है, लेकिन क्या आपको इस बात की जानकारी है कि आपका ये फैशन आप पर भारी पड़ सकता है क्योंकि ज्योतिष के अनुसार काले रंग का धागा पौरों में पहनना सही नहीं माना जाता है.

यू तो हिन्दी धर्म में कई शास्त्र हैं जिनमें से एक वास्तु शास्त्र का व्यक्ति के जीवन पर अच्छा खासा प्रभाव डाला है. इसलिए अगर आप अपने जीवन कई तरह के बदलाव चाहते हैं और खुशहाल पूर्वक से आपना जीवन बिताना चाहते हैं तो इसमें बताई गई बातों पर जरूर ध्यान दे. ज्योतिष की माने तो 12 राशियां होती हैं जिनका अपना ही अलग-अलग महत्व होता है, जिनमें से दो ऐसी राशियां हैं जिन्हें काले रंग का धागा अपने पैरों में नहीं पहनना चाहिए, तो आइए आपको बताते हैं कौन सी हैं वो दो राशियां और उन्हें इस रंग का धागा क्यों नहीं पहनना होता है…

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगल देव, मेष राशि का स्वामी है, जिन्हें काला पदार्थ पसंद नहीं है. जिसके चलते अगर कोई मेष राशि का जातक काले रंग का धागा पहनता है तो उसके जीवन से शुभ प्रभाव खत्म होने लगते हैं और उन पर मुसीबतों का पहाड़ टूटने लगता है. इतना ही नहीं इस रंग का धागा पहनने से जीवन में सुख और शांति दोनों की कमी हो सकती है. जिस वजह से जीवन में असफलता प्राप्त होती है.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि का स्वामी भी मंगल है, जिन्हें काला रंग पसंद नहीं है. इसलिए इस राशि के जातकों को काला धागा नहीं पहनना चाहिए. वरना आप मंगल देव क्रोधित हो सकते हैं और आपके जीवन को पूरी तरह से तहस-नहस कर सकते हैं. जीवन में खुशियों की जगह आप पर दुखों के पहाड़ टूट सकते हैं. आपके आर्थिक स्थिति भी खराब हो सकती है. इसलिए काले रंग का धागा भूल से भी न पहनने और अगर पहनन रखा है तो उसे आज ही उतार दे फिर देखें कैसे आपके जीवन खुशियों की बौछार होती है.