29 फरवरी से चमकने जा रही है इन 5 राशियों की किस्मत, शनिदेव हो रहे हैं मेहरबान!

Horoscope, 29 February

न्याय के देवता कहलाए जाने वाले शनिदेव हर बुरे और अच्छे कार्य का फल प्रदान करते हैं. कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति पर शनिदेव की विशेष कृपा बन जाती है तो उसे अपने जीवन में कभी भी किसी भी चीज की दिक्कत परेशानी नहीं होती है. वहीं, इस बार 12 राशियों में से केवल 5 राशि के जातकों पर शनिदेव की खास कृपा बनने जा रही है, ज्योतिष के अनुसार ये कृपा 29 फरवरी से कुछ जातकों पर होगी. आइए आपको उन राशियों के नाम बताते हैं…

मेष राशि

मेष राशि के जातकों पर 29 फरवरी से शनिदेव की खास कृपा होने वाली है. ये जिस कार्य को एक बार करने की ठान लेंगे, उसमें उन्हें जरूर सफलता हासिल होगी. आपकी किस्मत अब चमकने जा रही है. बस थोड़ी सी मेहनत करने पर ही छात्रों को पढ़ाई में सफलता हासिल होगी. खुद को साबित करने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे. आपका कार्यक्षेत्र में मान बढ़ेगा और आपको धन लाभ होने का भी योग है.

ये भी पढ़ें- दुख दरिद्रता से मुक्ति दिलाएंगे शनिदेव, शनिवार को करें केवल ये 5 काम!

मिथुन राशि

मिथुन राशि राशि के जातकों की किसम्त खुलने वाली है. आपको 29 फरवरी से लाभ ही लाभ हासिल होगा. चाहे वो कोर्ट-कचहारी का मामला हो या फिर कोई सरकारी कार्य आपको सभी कार्यों में लाभ ही हासिल होगा. आपके आय में वृद्धि हो सकती है. धार्मिक कार्यों को करने से मन प्रसन्न रहेगा. आपकी वाणी से लोग प्रसन्न होंगे. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. आप पर शनिदेवा मेहरबान हो रहे हैं.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों पर शनिदेव की खास कृपा बन रही है. 29 फरवरी से आपको कई तरह से लाभ हो सकते हैं. आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में आपका मान बढ़ेगा. समाजिक तौर पर भी आपको फायदा होगा. व्यापारियों को व्यापार में तरक्की हो सकती है. आपके घर में खुशी का माहौल बना रहेगा. कोई मंगल कार्यक्रम में भी आप जा सकते हैं, जहां जाकर आपका मन उत्साह से भरा रहेगा. दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Leap Year: हर 4 साल बाद आखिर क्यों बढ़ता है एक दिन और फरवरी में ही क्यों होते हैं 29 दिन?

मकर राशि

मकर राशि को 29 फरवरी से लाभ होगा. आप जिस कार्य को पूरे मन से करेंगे, उसमें सफलता जल्दी प्राप्त होगी. व्यापार और नौकरीक्षेत्र में आपको लाभ होगा. कला के क्षेत्र में आपको लाभ हो सकता है. आपका मन प्रसन्न रहेगा. घर में शांति का माहौल बना रहेगा. संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. आप पर शनिदेव की विशेष कृपा बनी रहेगी.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों की किस्मत 29 फरवरी से बदलने वाली है. घर-परिवार के लोगों से आपको लाभ हासिल होगा. आपके आय में वृद्धि हो सकती है. आपको खुद को काबिल बताने के कई नए मौके प्राप्त होंगे. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन होगा. व्यापारियों को व्यापार में लाभ हासिल हो सकता है. आपकी सेहत अच्छी रहेगी. आप पर शनिदेव मेहरबान होने वाले हैं. आपने अच्छे व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में सक्षम रहेंगे.

ये भी पढ़ें- देश के पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री पीते थे अपना पेशाब? क्या इसलिए 99 साल तक रहे थे जिंदा!