Ind vs Eng: भारतीय गेंदबाजों का कमाल, पहली पारी में रोहित शर्मा जितने रन भी नहीं बना पाई पूरी इंग्लैंड की टीम

ind vs eng day 2

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी शनिवार से शुरू हुआ है। जहां पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को अपने घर में ही इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, वहीं इस मैच में भारतीय टीम जबरदस्त वापसी करती हुई नजर आ रही है। टेस्ट मैच की पहली पारी का अंत हो गया है और टीम इंडिया ने पहली पारी में 195 रनों की बड़ी लीड हासिल कर ली।

134 रन पर खत्म हुई इंग्लैंड की पहली पारी

मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा। भारतीय गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड के खिलाड़ी एक के बाद एक सरेंडर करते हुए नजर आए। इंग्लैंड की टीम की पहली पारी 134 रनों पर ही सिमटकर रह गई। पहली पारी में कोई भी इंग्लैंड का खिलाड़ी अर्धशतक तक नहीं लगा पाया।

यह भी पढ़े: IND vs ENG Chennai Test: कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया का फ्लॉप-शो, अंतिम 4 टेस्ट में मिली हार

अश्विन ने लिए 5 विकेट

मैच में एक बार फिर से अश्विन का जादू चला। अश्विन ने पहली पारी में इंग्लैंड के 5 विकेट झटके। वहीं इशांत शर्मा को भी 2 सफलताएं हाथ लगी। डेब्यू मैच में अक्षर पटेल ने भी कमला दिखाया। उन्होनें 2 विकेट लिए, जिसमें से जो रूट का भी था। बता दें कि पहले टेस्ट मैच में रूट ने दोहरा शतक जड़ा था। इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने भी एक विकेट लिया।

इंग्लैंड की तरफ से बेन फोक्स ने सबसे अधिक रन पहली पारी में बनाए। उन्होनें 42 रन की पारी खेली और नॉटआउट रहे। इसके अलावा किसी भी खिलाड़ी का बल्ला नहीं चल पाया। हालांकि इंग्लैंड फॉलोऑन बचाने में कामयाब हो गया।

यह भी पढ़े: इशांत शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया महारिकार्ड, ऐसा करने वाले बने तीसरे तेज गेंदबाज

रोहित ने खेली 161 रनों की शानदार पारी

वहीं बात अगर टीम इंडिया की बल्लेबाजी की करें तो खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा। रोहित शर्मा ने 161 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इसके अलावा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी 67 रन बनाए। इसके अलावा ऋषभ पंत ने इस मैच में एक बार फिर से अर्धशतक जड़ा और नॉटआउट भी रहे। टीम इंडिया ने पहली पारी में 329 रनों का स्कोर बना दिया था। जिसके बाद बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी इंग्लैंड की टीम की 134 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया ने पहली पारी में 195 रनों की लीड हासिल कर ली। अब मैच की दूसरी पारी की शुरुआत हो चुकी है और टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शुभमन गिल बल्लेबाजी करने मैदान में उतर चुके हैं।

टेस्ट चैंपियनशिप के लिए मैच अहम

ये मैच टीम इंडिया के लिए बहुत अहम है। अगर भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी है, तो किसी भी हाल में इस मैच को हारना नहीं होगा। अगर ऐसा होता है, तो टीम इंडिया फाइनल में पहुंचने की रेस से बाहर हो सकती है। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच जून में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम पहले भी अपनी जगह बना चुकी है और अब इंग्लैंड, इंडिया और ऑस्ट्रेलिया फिलहाल दूसरे नंबर के लिए रेस में हैं।

यह भी पढ़े: चेन्नई टेस्ट में हारी टीम इंडिया: क्या अब Test Championship के फाइनल में पहुंचने की राह होगी मुश्किल? जानिए समीकरण