…तो क्या अभी एक साल तक नहीं खुलेंगे थिएटर? बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर ने किया बड़ा दावा

SHEKHAR KAPUR TWEET

देशभर में जारी कोरोना संकट की वजह से मार्च के महीने से ही सिनेमा हॉल है. थिएटर बंद होने की वजह से बॉलीवुड़ को बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है. कई ऐसी बड़ी-बड़ी फिल्में हैं जो बॉक्स ऑफिस पर करोड़ो का बिजनेस कर सकती हैं, वो फिलहाल बीच में ही अटकी हुई है.

कोरोना संक्रमण के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में ये भी कहना काफी मुश्किल है कि आखिर कब थिएटर खुलेंगे और पहले की ही तरह लोग सिनेमा हॉल में जाकर फिल्मों का आनंद उठा पाएंगे. हालांकि इस दौरान कई फिल्में OTT प्लेटफॉर्म का रूख भी करने लगी है. लेकिन अभी भी कुछ फिल्मों के मेकर्स रिलीज के लिए सिनेमा हॉल के खुलने का इंतेजार कर रहे हैं.

शेखर कपूर ने ट्वीट कर कही बड़ी बात

इन सबके बीच बॉलीवुड के एक फेमस डायरेक्टर शेखर कपूर ने एक ऐसा ट्वीट कर दिया है, जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. उन्होनें अपनी इस ट्वीट में दावा किया है कि अगले एक साल तक थिएटर नहीं खुलेंगे. साथ ही शेखर कपूर ने ये भी कहा है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो बॉलीवुड में ‘स्टार सिस्टम’ भी खत्म हो जाएगा.

यह भी पढ़े: सुशांत की सुसाइड के एक महीने बाद भी नहीं सुलझी गुत्थी, पुलिस ने फिर की कुक से घंटों तक पूछताछ

शेखर कपूर ने कहा- ‘अभी कम से कम एक साल तक थिएटर नहीं खुलने वाले हैं. ऐसे में पहले हफ्ते 100 करोड़ रुपये का बिजनेस करने वाली हाइप खत्म हो जाएगी. साथ ही इसकी वजह से थिएट्रिकल स्टार सिस्टम भी खत्म हो जाएगा. सितारों को अपनी फिल्म रिलीज करने के लिए या तो ओटीटी प्लेटफॉर्म का रुख करना होगा या फिर उन्हें अपनी फिल्में खुद के ऐप्स पर स्ट्रीम करनी होंगी. ये तकनीक काफी आसान है.’

बता दें कि सिर्फ शेखर कपूर ही नहीं कई बॉलीवुड के डायरेक्टर और एक्टर का ये मानना है कि मौजूदा हालातों में फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है. बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि जब तक कोरोना के हालातों का हम सामना कर रहे हैं, तब तक ऐक्टर्स को इस बारे में सोचना नहीं चाहिए कि उनकी फिल्में कहां पर रिलीज हो रही हैं.

वहीं अनुराग कश्यप ने इसके बारे में बात करते हुए कहा था कि जब लंबे समय के बाद थिएटर खुलेंगे, तो इतनी सारी फिल्में रिलीज होने को तैयार होंगी जिससे परेशानी काफी बढ़ जाएगी.

यह भी पढ़े: जब 2012 में काजोल ने कर दिया था बड़ा फैशन ब्लंडर, लोगों ने दे दिया था सबसे भद्दे ड्रेस स्टाइल का टैग

कई फिल्मों ने किया OTT प्लेटफॉर्म का रूख

गौरतलब है कि कोरोना संकट की वजह से मार्च के महीने से ही शूटिंग पर रोक लगी हुई है. हालांकि अब धीरे-धीरे बॉलीवुड सितारे अपने कामकाज पर लौटने लगे है. वहीं, मौजूदा हालातो को ध्यान में रखते हुए कई फिल्मों के मेकर्स OTT प्लेटफॉर्म का पहले ही रुख कर लिया है.

गुलाबो सिताबो जैसी बड़ी फिल्म पहले ही अमेजन प्राइम पर रिलीज हो चुकी है, वहीं इसके अलावा सात और फिल्में जल्दी ही डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है, जिसमें दिल बेचारा, लक्ष्मी बॉम्ब, भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया, सड़क-2 जैसी मूवीज शामिल है.

मेकर्स को सिनेमा हॉल खुलने का इंतेजार

वहीं दूसरी ओर अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’, रणवीर सिंह की ’83’, और सलमान खान की ‘राधेः योर मोस्ट वांटेड भाई’ जैसी कई बड़े बजट वाली फिल्में थिएटर के खुलने का इंतेजार कर रही हैं. मेकर्स इन फिल्मों को OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने से इनकार कर चुके हैं. देखने वाली बात ये होगी कि शेखर कपूर के इस दावे के मुताबिक थिएटर नहीं खुलते, तो क्या ये फिल्में OTT प्लेटफॉर्म का रूख करेंगी?

यह भी पढ़े: Dil Bechara Trailer Out: रुला देगी किजी और मैनी की ये प्यारी-सी लव स्टोरी, इस दिन से देख पाएंगे मूवी