लॉचिंग से पहले Realme V5 के फीचर्स लीक, खरीदने के लिए जेब करनी होगी इतनी ढीली

Realme V5 स्मार्टफोन को लेकर आजकल लोगों में काफी बज़ बना हुआ है. बिग न्यूज ये है कि Realme V5 की 3 अगस्त को होने वाली लॉन्चिंग से पहले ही इसके फीचर्स और प्राइस लीक हो चुके हैं.

realme v5 price leak

Realme V5 स्मार्टफोन को लेकर आजकल लोगों में काफी बज़ बना हुआ है. टेक सेवी कंज्यूमर्स इसकी लॉन्चिंग का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं. कंपनी की V सीरीज का पहला स्मार्टफोन होने के चलते लोगों में इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस को लेकर काफी ज्यादा एक्साइटमेंट है. लेकिन बिग न्यूज ये है कि Realme V5 की 3 अगस्त को होने वाली लॉन्चिंग से पहले ही इसके फीचर्स और प्राइस लीक हो चुके हैं. जी हां, इस फोन में क्या खासियतें होगी, ये आपके बजट में है या नही, क्या आपको इसे खरीदना चहिये? ऐसे तमाम सवालों के लिए आपको इसकी लॉन्चिंग डेट का इन्तजार करने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि अब Realme V5 के मॉडल पर लगातार बना हुआ सस्पेंस खुल चुका है.

कंपनी ने शेयर किये टीजर्स

कई रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि रियलमी V5 5G फोन होगा. इसके अलावा वीवो अकाउंट में इस स्मार्टफोन से जुड़े कई टीजर्स शेयर किये गए हैं जो बताते है कि इस हैंडसेट की डाइमेंसिटी 720 प्रोसेसर होगी. साथ ही इस फोन में 5,000 mAH की बैटरी दी जायेगी जिसमें रिवर्स चार्जिंग फंक्शन जैसे फीचर्स मौजूद होंगे. हैंडसेट के साथ मिलने वाला चार्जर फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगा.

ये भी देखें : 20,000 से कम की रेंज में बेहद भरोसेमंद हैं Samsung के ये दमदार स्मार्टफोन, देखें पूरी LIST

ऐसा होगा कैमरा सेटअप 

इसके साथ ही रियलमी के इस मॉडल से जुड़ी कुछ पिक्चर्स भी सामने आई हैं. जिनमें पता चल रहा है कि इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच आईपीएस एलसीडी फुलएचडी+ पंच-होल डिस्प्ले होगी. इससे पहले सामने आ चुके स्मार्टफोन डिज़ाइन में भी कुछ इसी तरह का पैटर्न देखने को मिला था. इस फोन में क्वाड रियर कैमरा मौजूद होगा जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है. सेकंडरी कैमरा 8 एमपी, और 2 एमपी के 2 सेंसर बताये जा रहे हैं. सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16 एमपी का कैमरा दिया हुआ है. फ्रंट पैनल में स्लिम बेजल्स के साथ हैवी स्क्रीन-टू-बॉडी-रेशियो देखने को मिला है.

ये भी देखें : तेजी से फेमस हो रही ये ऐप, स्मार्टफोन से चुटकियों में करतीं है चाईनीज ऐप्स का सफाया

तीन कलर में पेश होगा ये हैंडसेट

कंपनी इस फोन को तीन कलर में पेश करेगी जो ब्लू, ग्रीन और सिल्वर होंगे. बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में, रियलमी वी5 चीन की ऑनलाइन रीटेल साइट Tmall पर लिस्ट हुआ था. इस लिस्टिंग में भी हैंडसेट से जुड़े कई फीचर्स की जानकारी मिली थी. लिस्ट के मुताबिक इस हैंडसेट में ड्युअल सिम सपोर्ट होगा और ये एंड्राइड के लेटेस्ट वर्जन एंड्राइड 10 पर काम करेगा. साथ ही कंपनी इस स्मार्टफोन के दो वेरिएंट्स लांच करने की तैयारी में है. दोनों वेरिएंट्स में ही 128 GB की स्टोरेज होगी. वहीं एक वेरिएंट में 6 GB तो दूसरे में 8 GB रैम के ऑप्शंस मौजूद रहेंगे. यूजर्स अपनी यूसेज के हिसाब से इन्हें खरीद सकते हैं. बताया जा रहा है कि कंपनी 6 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन को 18,100 रुपये के प्राइस पर मार्केट में उतार सकती है.

फ़िलहाल सभी जानकारियों की कन्फर्मेशन के लिए तो हमें रियलमी V5 की लॉन्चिंग डेट तक का इन्तजार करना होगा. लेकिन लीक हुए फीचर्स की मदद से हमें पूरा न सही लेकिन इस हैंडसेट का थोड़ा ओवरआल हिंट तो मिल ही गया है.