30 जुलाई को इतने सस्ते दामों में मिलेगा Poco M2 Pro, जानें SALE से लेकर सारे फीचर्स

एक इंडिपेंडेंट ब्रांड के तौर पर पोको ने बीते दिनों अपना सबसे लो प्राइज्ड फोन Poco M2 Pro मार्केट में लांच कर दिया है. जिसकी कीमत जानकर आपको आपने कानों पर विश्वास नहीं होगा.

poco m2 pro features

कोरोना वायरस ने कई देशों की इकॉनमी की वाट लगा दी है, जिसमें भारत भी शामिल है. इन सब वजहों से आजकल लोग ऐसी चीज़ें खरीदने लगे हैं जिसमें धांसू फीचर्स भी हो और वो ओवर प्राइज्ड भी न हो. ऐसे में अगर आप इस टाइम लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से भरपूर कोई स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं जो आपके बजट के अंदर हो. तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है. क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं पोको कंपनी के  हाल ही में लांच हुए एक ऐसे एफोर्डेबल स्मार्टफोन के बारे में जो पहली सेल में ही आउट ऑफ़ स्टॉक हो गया था. एक इंडिपेंडेंट ब्रांड के तौर पर पोको ने बीते दिनों अपना सबसे लो प्राइज्ड फोन Poco M2 Pro मार्केट में लांच कर दिया है. जिसकी कीमत जानकर आपको आपने कानों पर विश्वास नहीं होगा. 15,000 से कम बजट वाले लोगों के लिए ये फोन अपनी बेस्ट कीमत पर फ़िलहाल बिक रहा है. जिसकी सेल कल यानि 30 जुलाई को दोपहर 12 बजे से पॉपुलर शोपिंग साइट फ्लिप्कार्ट पर शुरू होने वाली है.

ये हैं धांसू फीचर्स

बता दें इसकी पहली सेल 14 जुलाई को रखी गई थी. ऐसे में अगर आप पहली सेल में चूक गए तो कोई बात नहीं, कंपनी आपको इस जबरदस्त स्मार्टफोन को खरीदने का दूसरा मौका कल दे रही है. ऐसे में बिना देर करते हुए जल्द से जल्द इसके फीचर्स के बारे में जान लेते हैं. 5000mAh पावर की दमदार बैटरी के साथ पोको M2 प्रो कंपनी का मिड-रेंज फोन है. इसमें 6.67 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो फुल-HD+ रेजोलूशन के साथ आता है. साथ ही फोन की प्रॉटेक्शन के लिए इसके फ्रंट, रियर और कैमरा पर कॉर्निंग गोरिला ग्लास 5 दिया गया है. ये फोन एंड्राइड के लेटेस्ट वर्जन Android 10 पर काम करता है. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर है. इसके अलावा कंपनी ने ग्राहकों के लिए इसे तीन कलर आउट ऑफ द ब्लू, ग्रीन एंड ग्रीनर और टू शेड्स ऑफ ब्लैक में मार्केट में उतारा है.

ये भी देखें : जल्द Apple लाने वाला है फोल्डेबल स्मार्टफोन, लीक हुई अहम डिटेल्स

फोटोग्राफी के लिए बेस्ट

फोटोग्राफी के लिहाज से भी ये फोन काफी बढ़िया है. क्वैड कैमरे की होड़ में इस स्मार्टफोन में भी 4 रियर कैमरे दिए गए हैं. इसमें एक 48MP प्राइमरी कैमरा, एक 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 5MP मैक्रो कैमरा और 2MP डेप्थ कैमरा मौजूद है. फोन के कैमरे में प्रो कलर मोड, प्रो विडियो मोड और RAW मोड भी दिया गया है. साथ ही नाईट मोड का फीचर भी इसमें मौजूद है. सेल्फी के लिए इसमें होल-पंच कटआउट में 16MP का कैमरा दिया गया है.

ये भी देखें : स्मार्टफोन पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल खतरनाक! इस तरह करें अपने मोबाइल फोन को साफ

कंपनी ने लांच किये 3 वैरिएंट

कंपनी ने डुअल-सिम सपोर्ट वाले इस स्मार्टफोन के फ़िलहाल 3 वैरिएंट्स पेश किये हैं. फ्लिप्कार्ट सेल में आप इसका बेस वैरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ 13,999 रुपये में खरीद सकते हैं. दूसरे 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है. अगर आप अपने बजट को थोड़ा बढ़ाना चाहते हैं तो फोन का तीसरा टॉप एंड वेरियंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आपको 16,999 रुपये में मिल जायेगा.

बता दें कि Poco M2 Pro के फीचर्स काफी हद तक Redmi Note 9 Pro से मिलते-जुलते हैं. कंपनी का दावा है कि फोन की बैटरी 24 दिन के स्टैंडबाई, 193 घंटे म्युज़िक+हेडसेट , 11 घंटे PUBG और 44 घंटे VoLTE कॉलिंग के साथ आती है. फ़िलहाल फीचर्स के लिहाज से देखें तो इस रेंज के हिसाब से पोको कंपनी का ये अब तक का सबसे बेस्ट स्मार्टफोन माना जा रहा है.