‘दोस्त’ मलेशिया ने जब्त किया पाकिस्तान का विमान…दो दिन तक भूखे पेट जमीन पर सोए यात्री!

pakistan plane malaysia

कंगाल पाकिस्तान की हालत दिन पर दिन और खस्ता होती जा रही है। इस मुश्किल वक्त में पाकिस्तान का साथ अब दोस्त भी छोड़ने लगे है। हाल ही में पाकिस्तान को दोस्त मलेशिया से जब तगड़ा झटका मिला, पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइन्‍स (PIA) द्वारा लीज पर लिए गए विमान को जब्त कर लिया और साथ ही यात्रियों को भी उतार दिया। लीज पर लिए गए विमान का पैसा नहीं चुकाने की वजह से ऐसा किया गया था।

खाने और रहने की कोई व्यवस्था नहीं

इस मामले को लेकर अब एक और खुलासा हुआ है। इस दौरान यात्रियों का ना केवल जबरन प्लेन से उतार गया था बल्कि उनको खाने को भी नहीं दिया गया और साथ में रुकने की भी कोई व्यवस्था नहीं की गई। पाकिस्तानी यात्रियों ने जमीन पर ही सोकर दो दिन बिताए।

यह भी पढ़े: अर्नब गोस्वामी की वायरल चैट विवाद में इमरान खान भी कूद पड़े, मोदी सरकार के खिलाफ निकाली भड़ास, कहीं ये बातें…

दो दिनों तक मुश्किलों में फंसे रहने के बाद जब यात्री पाकिस्तान लौटकर वापस आए, तो उन्होनें अपनी आपबीती बताई। यात्रियों ने बताया कि उन्होनें कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर ही जमीन पर सोना पड़ा। इस मामले को लेकर पाकिस्तानी सरकार और प्रधानमंत्री इमरान खान की खूब किरकिरी हो रही है।

सिर्फ इतना ही नहीं इस करतूत को दुनिया से छिपाने के लिए यात्रियों को इस दौरान किसी से बात भी नहीं करने दी थीं। इसके अलावा फोटो लेने की भी इजाजत नहीं थी। जानकारी के मुताबिक प्लेन में 170 से अधिक पाकिस्तानी यात्री सवार थे।

यह भी पढ़े: …जब भारत ने 93 हजार पाकिस्तानी सैनिक को सरेंडर करने के लिए कर दिया था मजबूर, ऐसे हुई थी 1971 युद्ध की शुरूआत

आपको बता दें कि पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने प्लेन लीज पर लिए हुए थे, जिसका पैसा नहीं चुकाने की वजह से मलेशिया में जब्त कर दिया गया। कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर विमान को जब्त किया गया। इस दौरान प्लेन में चालक दल और यात्री सवार थे, जिन्हें जबरन उतार दिया गया।

भारतीय बताया जा रहा कंपनी का मालिक

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा भी किया जा रहा है कि जिस कंपनी ने PIA को ये बोइंग 777 यात्री विमान लीज पर दिया था, उस कंपनी काम मालिक और डायरेक्टर भारतीय हैं। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का ऑफिस दुबई में है, जहां पर भारतीय मूल के कर्मचारी काम करते हैं।

यह भी पढ़े: पाकिस्तानी राजदूत ने बनवाया अपना मजाक, तक्षशिला और चाणक्य को लेकर कर दिया ऐसा दावा, लोगों ने याद कराया इतिहास

‘आज विमान रोका, कल प्रधानमंत्री को रोकेंगे’

इस घटना को लेकर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की विपक्षी दलों ने भी खूब बेइज्जती की। सांसद गफूर हैदरी ने कहा कि आज मेलिशया ने हमारे जहाज को कर्ज के चलते रोक लिया। कल को अगर किसी एयरपोर्ट पर कर्जे के चलते हमारे प्राइम मिनिस्टर को रोक लिया जाए तो क्या होगा। और वो रोकेंगे भी। अगर आप कर्ज नहीं चुकाएंगे तो वो रोकेंगे। ये शर्मिंदगी भरी बात है। मलेशिया हमारा दोस्त है, एक इस्लामी मुल्का है। अगर वो मजबूर होकर प्लेन रोक सकता है तो कल को प्रधानमंत्री को भी रोक लेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार कर्जों को लेकर पाकिस्तान का मजाक बन चुका है। हाल ही में पाकिस्तानी के एक और दोस्त सऊदी अरब ने अपने 3 अरब डॉलर वापस मांग ल‍िए थे। इस दौरान चीन से लोन लेकर इमरान सरकार ने चीन सऊदी अरब का कर्ज चुकाया।

यह भी पढ़े: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने क्यों किसान आंदोलन को बता दिया भारत-पाकिस्तान का मुद्दा? उनके इस बयान ने सभी को चौंकाया