Mahashivratri : 59 साल बाद महाशिवरात्रि पर बन रहा हैं ये राजयोग, इन राशियों को होगा लाभ!

mahashivratri 2020

फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को महाशिवरात्री कहा जाता है. इस बार ये दिन 21 फरवरी, शुक्रवार को पड़ रहा है. ज्योतिष की मानें तो इस महाशिवरात्रि ग्रहों की खास स्थिति बन रही है और महाशिवरात्रि पर शनि अपनी ही राशि मकर में रहेंगे. जिसके चलते शश योग बन रहा है जिसे राजयोग कहा जाता है, ये महासंयोग 59 साल बाद बन रहा है. आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी किस्मत महाशिवरात्रि पर बदलने जा रही है और उन्हें तरह-तरह से लाभ ही लाभ होने वाला है…

मेष राशि

मेष राशि के जातकों पर शिव जी की विशेष कृपा बनने वाली है. इनके जीवन से हर दुख बहुत जल्द खत्म होने जा रहे हैं. जिन कार्यों को पूरा करने के लिए आप काफी दिनों से परेशान हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी. पढ़ाई के क्षेत्र में आपको लाभ होने का योग है. घर-परिवार में मंगल कार्य होंगे, जिससे खुशी का माहौल बना रहेगा. आपको धन लाभ हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Maha Shivratri 2020: जानिए महाशिवरात्रि की पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों का मनोबल बढ़ेगा. आपकी आर्थिक स्थिति भी ठीक होगी. कार्य में आपको लाभ होगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. नौकरीपेशा और व्याापारियों को लाभ होगा. दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. घर में खुशी का माहौल बना रहेगा. आपसे आपके विरोधी निर्बल रहेंगे. समाज में आपका मान बढ़ेगा. छात्रों को पढ़ाई में खास ध्यान देने की जरूरत है, अपनी मेहनत से कुछ बड़ा हासिल कर सकेंगे.

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. घर में कोई मंगल कार्य हो सकता है. मेहमानों का आगमन रहेगा. महिला वर्ग के सहयोग से आपको फायदा होगा. यश, मान, सम्मान में वृद्धि का योग है. कला संबंधित कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. बुद्धि विवेक से काम करने पर सफलता हासिल होगी.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. प्रेम संबंधित मामलों में आपको लाभ होने का योग है. आपके पास कोई नया प्रस्ताव आ सकता है. कला संबंधित कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको लाभ हो सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. छात्रों को पढ़ाई में लाभ होगा. धन संबंधित कार्य पूरे होंगे.

ये भी पढ़ें- आज ही अपने घर में ले आए मिट्टी से बनी ये चीजें, होगा धन लाभ के साथ कई अन्य चमत्कारी फायदे!