KXIP vs RCB: चहल ने मैच के आखिरी ओवर में बढ़ाया रोमांच, गेल-राहुल के 6 बॉल में 2 रन बनाने में छूटे पसीने

kxip vs rcb

गुरुवार रात को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-13) का मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। मैच में बेहद ही रोमांचक तरीके से पंजाब ने 8 विकेटों से जीत हासिल कर ली। कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन टीम को जीत हासिल कराने में कामयाब नहीं हो पाए। मैच के दौरान कप्तान कोहली ने कई ऐसे फैसले लिए जिसकी काफी आलोचना हो रही हैं।

कोहली के फैसलों की हो रही आलोचना

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 171 रन बनाए। बैटिंग के दौरान एबी डिविलियर्स को छठें नंबर पर भेजने के फैसले पर फैन्स काफी भड़कते हुए नजर आ रहे हैं। ये आरसीबी की हार की सबसे बड़ी वजह मानी जा रहा है। इसी मैदान में एबी डिविलियर्स ने केकेआर के खिलाफ 33 बॉल में 73 रनों की पारी खेली थी।

यह भी पढ़े: IPL 2020: पूरन ने बनाई आईपीएल-13 की सबसे तेज फिफ्टी, जानिए सबसे कम गेंदों में किस खिलाड़ी के नाम दर्ज हैं ये रिकॉर्ड

पंजाब के बल्लेबाजो का प्रदर्शन शानदार

वहीं 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी पंजाब की शुरूआत शानदार रही। मयंक और राहुल ने धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी की। वहीं मयंक के आउट होने के बाद ‘यूनिवर्स बॉस’ क्रिस गेल इस सीजन का पहला मैच खेलने मैदान में उतरे। गेल भी जबरदस्त फॉर्म में लग रहे थे। जिस तरह गेल और राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे ये लग रहा था कि ये दोनों टीम को 17-18 ओवर में ही जीत दिला देंगे।

आखिर ओवर का रोमांच

लेकिन आखिरी के ओवरों में आरसीबी के गेंदबाजों ने कुछ ऐसे गेंदबाजी की कि मैच लास्ट ओवर तक पहुंच गया और पंजाब ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की। इतना ही नहीं एक समय तो ऐसा भी आ गया जब ऐसा लग रहा था कि मैच सुपरओवर में भी जा सकता है। सबसे ज्यादा रोमांचक था मैच का आखिरी ओवर, जो आरसीबी के स्टार गेंदबाज युजेंद्र चहल ने डाला। चहल ने इस ओवर में पंजाब की टीम के महज 2 रन बनाने में पसीने छुटा दिए। आइए आपको इस आखिर ओवर के रोमांच के बारे में बताते हैं…

यह भी पढ़े: IPL 2020: इस सीजन में ‘बड़े खिलाड़ियों’ पर भारी पड़ रहे युवा बल्लेबाज, द्रविड़ के ‘स्टूेंडट’ दिखा रहे कमाल!

आखिरी ओवर में पंजाब की टीम को जीत के लिए महज दो रन चाहिए थे। क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए केएल राहुल और क्रिस गेल मैदान में थे। दोनों ही खिलाड़ी जबरदस्त खेल रहे थे और हाफ सेंचुरी भी जड़ चुके थे। और मैदान भी था शारजाह का। लेकिन आखिर ओवर में कुछ मिनटों के लिए पंजाब की टीमें भी सांसें थम गई थीं। 19वां ओवर समाप्त होने पर पंजाब का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 170 रन बना लिए थे। पंजाब जीत से महज एक शॉट दूर थी और वो दोनों ही बल्लेबाजों के लिए कोई बड़ा काम नहीं था।

आखिरी ओवर में चहल ने गेल को अपनी बॉल डाली, जिसमें कोई भी रन नहीं आया। वहीं इसके बाद दूसरी बॉल में भी गेल एक भी रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाई। इसके बाद चहल ने तीसरी गेंद डाली, जिसमें गेल एक रन लेने में कामयाब हुए। एक रन लेने के बाद अब केएल राहुल को चहल की गेंदबाजी का सामना करना था। पंजाब की टीम को तीन गेंदों में दो रन चाहिए थे। चहल ने चौथी गेंद राहुल को डाली, जिसमें कोई रन नहीं आया। चहल की ये गेंदबाजी देखकर हैरान रह गया।

इसके बाद पांचवीं गेंद पर एक बड़ा ट्विस्ट आया और गेल रन आउट हो गए। यहां हर किसी की सांसें कुछ देर के लिए थम गई थी। आसानी से जीतने वाला इस मैच में अब सुपरओवर की भी संभावने बनने लगी थी। गेल के आउट होने के बाद निकोलस पूरन मैदान में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। अब पंजाब को एक बॉल में महज एक ही रन चाहिए था। चहल ने पूरन को मैच की आखिरी गेंद डाली, लेकिन इस बार वो चूक गए। पूरन ने अपनी पहली और मैच की आखिरी बॉल पर शॉट लगाया और छक्का मारकर टीम को जीत दिला दी। मॉरिंस ने छलांग लगाकर गेंद को रोकने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए।

यह भी पढ़े: IPL में कमेंट्री कर रहे मशहूर खिलाड़ी का मुंबई में निधन, क्रिकेट जगत में छाई शोक की लहर