KXIP vs RCB: करारी हार के बाद कप्तान कोहली को एक और झटका, इस वजह से लगा 12 लाख का जुर्माना

virat kohli fined ipl

इंडियन प्रीमियर लीग के गुरुवार को खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के हाथों बहुत बड़ी हार का सामना करना पड़ा. बीती रात खेले गए मैच में पंजाब की टीम ने 97 रनों से जीत हासिल की. विराट की टीम ना सिर्फ बल्लेबाजी में फेल रही, बल्कि गेंदबाजी और फिल्डिंग में भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.

शर्मनाक हार के बाद लगा जुर्माना

खुद कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल जैसे बड़ी खिलाड़ी के दो सबसे अहम कैचों को छोड़ा. इसके अलावा वो केवल एक रन बनाकर ही आउट हो गए. जहां इस मैच को लेकर विराट कोहली को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मैच के बाद भी कप्तान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही. अब RCB के कप्तान विराट कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लग गया है.

यह भी पढ़े: IPL में कमेंट्री कर रहे मशहूर खिलाड़ी का मुंबई में निधन, क्रिकेट जगत में छाई शोक की लहर

ये हैं वजह…

जी हां, स्लो ओवर रेट (Slow Over Rate) को लेकर विराट कोहली पर ये भारी-भरकम जुर्माना लगाया गया है. दरअसल, विराट की टीम ने निर्धारित समय में 20 ओवरों की गेंदबाजी पूरी नहीं की. IPL के नियमों के अनुसार समय पर ओवर पूरे नहीं होने पर कप्तान पर जुर्माना लगाया जाता है.

गुरुवार को पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में कप्तान कोहली ने 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया. पंजाब टीम के कप्तान केएल राहुल हर गेंदबाज को खूब धोया. विराट लगभग हर गेंद के बाद गेंदबाजों से बातचीत करते हुए नजर आए. इस वजह से ओवरों को पूरा करने में काफी समय लग गया. इसके साथ ही उमेश यादव और डेल स्टेन ने ओवरों को पूरा करने में काफी समय लिया.

यह भी पढ़े: IPL 2020: फिर मैच के दौरान ‘कैप्टन कूल’ ने खो दिया अपना आपा, इस फैसले को लेकर अंपायर से भिड़े

विराट कोहली का रहा खराब दिन

केएल राहुल ने हर गेंदबाज को काफी परेशान किया. उन्होनें 69 रनों में 132 रनों की जबरदस्त पारी खेली. राहुल की इस शानदार पारी की बदौलत पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रनों का लक्ष्य दिया. विराट ब्रिगेड की शुरुआत काफी खराब रही. महज 4 रनों पर टीम के 3 विकेट गिर गए, जिसमें कप्तान कोहली का भी बड़ा विकेट शामिल था. RCB की पूरी टीम महज 109 रनों पर ही ढेर हो गई.

मैच में करारी हार के बाद अब विराट कोहली पर ये जुर्माना भी लग गया. बता दें कि IPL के इस सीजन में पहली बार हैं जब किसी कप्तान पर स्लो ओवर रेट पर जुर्माना लगा हो. आपको ये भी बता दें कि लगातार गलती दोहराने पर मैच से कप्तान को सस्पेंड भी कर दिया जाता है.

यह भी पढ़े: IPL 2020: ‘किस काम की ऐसी टेक्नोलॉजी, जो…’ शॉर्ट रन के फैसले पर भड़की प्रीति जिंटा, BCCI को दे डाली ये नसीहत

गौरतलब है कि IPL 2020 में फिलहाल पंजाब और RCB की टीम ने दो-दो मैच खेले हैं. दोनों ही टीमें इनमें से एक मैच में जीत हासिल करने में कामयाब हुई, तो एक मैच में हार में हार का सामना करना पड़ा. RCB पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए जीती थीं, तो वहीं पंजाब के खिलाफ खेले मैच में हारी. वहीं पंजाब की टीम को पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए सुपरओवर में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि वो RCB को हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने में कामयाब रही.