जानिए कौन हैं खुशबू सुंदर, जिन्होनें कांग्रेस का साथ छोड़ थाम लिया बीजेपी का दामन? पहली एक्ट्रेस जिनके नाम पर बना मंदिर

khushboo sundar joins bjp

साउथ की फेमस एक्ट्रेस खुशबू सुंदर ने सोमवार को कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़ दिया। उन्होनें सोमवार सुबह ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके कुछ घंटों बाद ही खुशबू ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। खुशबू सुंदर बीजेपी में शामिल हो गई है। खुशबू ने साल 2014 में डीएमके का साथ छोड़ दिया था और इसके बाद कांग्रेस पार्टी के साथ चली गई थी। इसके बाद अब उन्होनें बीजेपी ज्वॉइन कर ली है।

10 सालों में तीसरी पार्टी की ज्वॉइन

खुशबू की पहचान साउथ की एक फेमस एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर के तौर पर होती है। इन्होनें 200 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है। एक्टिंग की दुनिया में काफी नाम हासिल करने के बाद 2010 में खुशबू ने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी। उन्होनें DMK पार्टी के साथ राजनीति में कदम रखा। उस दौरान पार्टी की कमान करुणानिधि के पास थी। इसके बाद खुशबू ने साल 2014 में कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर ली थी।

यह भी पढ़े: बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा की इस हरकत से चीन को लगी मिर्ची, धमकी देते हुए कहा- ये आग से खेलने का काम

साल 2019 में लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने की वजह से खुशबू सुंदर कांग्रेस के नेतृत्व से नाराज चल रही थी। इसी के बाद से वो विभिन्न मुद्दों को लेकर पार्टी से अलग रूख रख रही थी। उन्होनें कांग्रेस से अलग केंद्र सरकार द्वारा लाई गई नई शिक्षा नीति का भी समर्थन किया था। पार्टी से इस्तीफा देते समय खुशबू ने कहा कि कि बड़े पदों पर बैठ कुछ लोगों का जमीनी स्तर के लोगों से जुड़ाव नहीं है या वो ये जानते नहीं हैं कि पार्टी की वास्तविक स्थिति क्या है।

वैसे खुशबू का बीजेपी में आना पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। तमिलनाडु में मई 2021 में चुनाव होने हैं। जयललिता के निधन के बाद एआईएडीएमके बंट चुकी हैं और दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस हैं। वहीं बीजेपी इस दौरान तमिलनाडु में अपनी सियासी जमीन तलाशने की कोशिशों में है। ऐसे में खुशबू सुंदर इसमें बीजेपी के लिए अहम कड़ी साबित हो सकती है।

यह भी पढ़े: Hathras Case: ‘आरोपियों को एक दिन की भी सजा दिलाकर दिखाएं’, बीजेपी नेता ने फिर दिया आपत्तिजनक बयान 

खुशबू के नाम पर बन चुका हैं मंदिर

आपको बता दें कि खुशबू सुंदर का जन्म मुंबई में हुआ था। उनका असली नाम नखत खान है। खुशबू ने चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर हिंदी फिल्मों में करियर की शुरुआत की। इस दौरान उनको खूब सफलता भी मिली। खुशबू ने ‘द बर्निंग ट्रेन’ में काम किया था। वो मूवी में ‘तेरी है जमीन तेरा आसमान’ में नजर आई थीं। इसके बाद खुशबू सुंदर ने कालिया, दर्द का रिश्ता, नसीब और लावारिस जैसी फिल्में की। बॉलीवुड में उनका करियर खास नहीं रहा जिसके बाद उन्होंने साल 1986 में तमिल इंडस्ट्री की तरफ रूख कर किया।

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में खुशबू ऐसी पहली एक्ट्रेस थी, जिनके नाम पर मंदिर भी बना। जी हां, साल 1990 के दशक में खुशबू का करियर काफी बढ़िया जा रहा था। उस दौरान कलाकारों के मंदिर बनवाने का ट्रेंड चला हुआ था, लेकिन तब सिर्फ मेल कलाकार ही थे जिनके फैन्स उनके लिए मंदिर बनवाते थे। उस दौरान ही फैन्स ने खुशबू के नाम पर तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में मंदिर बनवाया था।

यह भी पढ़े: एक लड़की का पीछा करने पर परिजनों ने यूं सिखाया बीजेपी नेता को सबक, वीडियो वायरल

उस दौरान मिलते थे खुशबू के नाम पर कई प्रोडेक्ट्स 

सिर्फ इतना ही नहीं तमिलनाडु और आसपास के राज्यों में खुशबू का ऐसा क्रेज था कंपनी ने अपने प्रोडेक्ट के नाम उनके नाम पर रखने शुरू कर दिए। उस दौरान खुशबू इडली काफी पॉपुलर थी। साथ ही खुशबू कॉफी, खुशबू झुमकी, खुशबू साड़ी, खुशबू शरबत, खुशबू कॉकटेल जैसे कई प्रोडेक्ट मार्केट में फेमस हुए थे।