Gunjan Saxena Trailer: ‘कारगिल गर्ल’ गुंजन सक्सेना पर बनी फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज, इस दिन आएगी मूवी

gunjan saxena trailer, gunjan saxena the kargil girl release date

धर्मा प्रोडेक्शन में बनी जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ अगले महीने OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है. कुछ दिनों पहले ही पोस्टर रिलीज किया गया था, जिसके बाद से ही फिल्म को लेकर काफी बज बना हुआ है. अब फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

फिल्म का ट्रेलर आउट

ये फिल्म इंडियन एयरफोर्स की पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना की जिंदगी पर बनी है. मूवी में जाह्नवी उन्हीं का किरदार निभाती हुई नजर आ रही है. ट्रेलर में गुंजन सक्सेना के पायलट बनने के सपने और उसके संघर्षों की कहानी को दिखाया गया है. इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी, जाह्नवी के पिता के रोल में नजर आ रहे हैं, जो उनके सपनों को पूरा करने में सपोर्ट करते हैं. फिल्म में अंगद बेदी गुंजन के भाई का किरदार निभा रहे हैं.

यह भी पढ़े: एक शख्स ने अभिषेक से कहा- ‘पिता तो हॉस्पिटल में है, किसके भरोसे बैठकर खाओगे’, तो जूनियर बच्चन ने दिया ये जवाब

कारगिल गर्ल के सपने और संघर्ष की हैं कहानी

ट्रेलर में दिखाया गया है कि गुंजन का बचपन से ही सपना पायलट बनने का होता है, लेकिन इस दौरान उसे यही सुनने को मिलता है कि लड़कियां पायलट नहीं बनती. पिता के सपोर्ट के साथ गुंजन अपने सपने को पूरा करने में कामयाब तो हो जाती है, लेकिन इसके बाद भी एक लड़की होने की वजह से उसे कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. हर बार उसे यही कहा जाता है कि कैसे लड़कियां, लड़कों से कमजोर होती है.

इन सबके बावजूद हार नहीं मानते हुए गुंजन भारतीय वायुसेना की जांबाज पायलट बनकर उभरी. कारगिल युद्ध के दौरान गुंजन ने एयरक्राफ्ट उड़ाकर ये साबित कर दिया कि महिलाएं सिर्फ पायलट बन सकती है, बल्कि जंग के मैदान में अपना लोहा भी मनवा सकती है. बता दें कि कारगिल युद्ध के दौरान गुंजन सक्सेना ने चीता हेलिकॉप्टर उड़ाया था. उनको कारगिल गर्ल नाम से भी जाना जाता है.

यह भी पढ़े: JNU प्रोटेस्ट में शामिल होने के लिए दीपिका को पाकिस्तान से मिले थे 5 करोड़ रुपये? एक्ट्रेस पर लगे गंभीर आरोप

ट्रेलर में जाह्नवी कपूर काफी अच्छी लग रही है. उन्होनें अपने रोल को बखूबी निभाया है. वहीं पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग भी काफी दमदार लग रही है. गुंजन की जिदंगी में उनके पिता का काफी अहम रोल माना जा रहा है. जब पूरा परिवार गुंजन के सपने को पूरा करने में उसकी मदद नहीं करता, तो उस समय उसके पिता ही होते है जिनका ये मानना होता है कि प्लेन लड़का उड़ाए या लड़की दोनों को पायलट ही बोलते है.

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

शरण शर्मा के डायेरक्शन में बनी ये फिल्म 12 अगस्त को नेटफिलिक्स पर रिलीज होगी. पहले मूवी थिएटर में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना संकट की वजह से देशभर में बीते 4 महीनों से ज्यादा समय से सभी थिएटर बंद है. जिसकी वजह से मेकर्स ने फिल्म को नेटफिलक्स पर रिलीज करने का फैसला लिया. अब देखने होगा कि इस फिल्म से जाह्नवी लोगों का दिल जीतने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

यह भी पढ़े: इस फिल्म के लिए 30 हजार रुपये देकर ऋषि कपूर ने खरीदा था अवॉर्ड, जिंदगीभर रहा इस बात का पछतावा