RCB vs KXIP: ‘यूनिवर्स बॉस’ की वापसी संभव, RCB के खिलाफ पंजाब के लिए जीत बेहद जरूरी, नहीं तो…

RCB VS KXIP

इंडियन प्रीमियर लीग का बीती रात खेला गया मैच दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नाम कर लिया। दिल्ली की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 13 रनों से हरा दिया और खुद प्वाइंट टेबल में 12 अंकों के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई। वहीं बात अगर आज के मुकाबले की करें तो पंजाब की टीम का सामना विराट की सेना से होगा।

पंजाब के लिए आज का मैच अहम

पंजाब के लिए टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ये जीत बहुत ज्यादा जरूरी है। दोनों टीमों के बीच ये मैच शारजाह में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने टूर्नामेंट में अब तक आधे यानी 7-7 मैच खेल लिए हैं। अब तक आरसीबी का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। टीम ने 7 में से 5 मैच में जीत दर्ज की हैं। वहीं बात अगर पंजाब की करें तो टीम की हालत इस समय काफी खराब हैं। किंग्स इलेवन पंजाब 7 मैचों में से केवल एक में ही जीत दर्ज करने में कामयाब हो पाई है।

यह भी पढ़े: IPL-13 में मिड सीजन ट्रांसफर की शुरूआत, क्रिस गेल समेत ये बड़े खिलाड़ी जा सकते हैं दूसरी टीम में, जानिए पूरा प्रोसेस?

हालांकि इस सीजन में पंजाब ने अब तक जो इकलौती जीत हासिल की हैं, वो आरसीबी के खिलाफ ही की है। केएल राहुल की टीम ने विराट ब्रिगेड को बहुत बड़े अंतर से हराया था। इस मैच में पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया था। जो इस सीजन में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। वहीं दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मैच के बारे में बात करें तो इनमें से 3 में बेंगलुरु और 2 में पंजाब ने जीत हासिल की है।

गेल फिट, हो सकती हैं वापसी

ऐसे में दोनों टीमों के बीच ये टक्कर कांटे की होगी। पंजाब की टीम के लिए अच्छी खबर हैं। किंग्स इलेवन पंजाब में खिलाड़ी क्रिस गेल अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं। बीते दिनों वो पेट के इंफेक्शन की वजह से अस्पताल में भर्ती हो गए थे। हालांकि अब वो स्वस्थ हो गए हैं। टीम ने अपने ट्विटर अकाउंट ने गेल की एक वीडियो शेयर की थी, जिसमें वो कहते नजर आ रहे हैं कि इंतेजार खत्म हुआ। हमारी टीम अभी सबसे नीचे हैं, लेकिन 7 मैच बचे हैं और हम सातों जीत सकते हैं। आज के मैच में गेल खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़े: IPL 2020: पूरन ने बनाई आईपीएल-13 की सबसे तेज फिफ्टी, जानिए सबसे कम गेंदों में किस खिलाड़ी के नाम दर्ज हैं ये रिकॉर्ड 

दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

बात अगर पंजाब की टीम की करें तो केएल राहुल ने पिछले बार आरसीबी के खिलाफ बेहद शानदार पारी खेली थी। उन्होनें 132 रनों की नाबाद पारी खेली थी। वहीं इसके अलावा मयंक अग्रवाल भी अच्छी फॉर्म में हैं। निकोलस पूरन ने भी अच्छा खेल दिखाया है। टीम के पास मोहम्मद शमी जैसे शानदार गेंदबाज हैं। इसके अलावा शेल्डन कॉट्रेल भी गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

बात बेंगलुरु की करें तो देवदत्त पेडिकल अपने पहले ही आईपीएल में कमाल का खेल दिखा रहे हैं। इसके अलावा फिंच भी फॉर्म में लौटते नजर आ रहे हैं। विराट कोहली और एबी डिविलर्स भी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। एबी ने केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में 33 गेंदों में 73 रनों की शानदार पारी खेली थी। साथ ही आरसीबी के बॉलर्स इस सीजन में कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। चहल के अलावा आरसीबी के पास सैनी, मॉरिज और सुंदर जैसे शानदार गेंदबाज हैं।

लेकिन पंजाब के लिए टूर्नामेंट में आज वापसी करना बहुत ज्यादा जरूरी है। अगर बेंगलुरु के खिलाफ भी पंजाब आज हार जाती हैं, तो प्ले ऑफ में टीम के लिए क्वालीफाई करना काफी मुश्किल हो जाएगा। आपको बता दें कि प्वाइंट टेबल में फिलहाल आरसीबी तीसरे नंबर पर हैं, जबकि पंजाब सबसे नीचे यानी आठवें नंबर पर हैं।

यह भी पढ़े: IPL 2020: इस सीजन में ‘बड़े खिलाड़ियों’ पर भारी पड़ रहे युवा बल्लेबाज, द्रविड़ के ‘स्टूेंडट’ दिखा रहे कमाल!