RCB vs RR: आज विराट की सेना से होगी राजस्थान रॉयल्स की टक्कर, क्या अपने पिछले मैच की गलती को सुधार पाएंगी दोनों टीम?

इंडियन प्रीमियर लीग में आज होने वाले हैं डबल हैडर मैच। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम से भिड़ेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम। यह मैच राजस्थान के लिए बेहद अहम होने वाला है तो वहीं बेंगलोर भी इस मैच पर कब्जा करने की पूरी कोशिश करेगी।

पंजाब से हारी थी विराट की टीम

पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने बेंगलोर को हरा दिया था। बेंगलोर की बैटिंग तो इस मैच में चल गई, पर एबी डिविलियर्स को नीचे भेजने को लेकर टीम की आलोचना हुई। राजस्थान के खिलाफ मैच में वॉशिंगटन सुंदर या फिर शिवम दुबे डिविलियर्स से पहले दोबारा भेजे जाएंगे ये थोड़ा मुश्किल लगता है।

बेंगलोर की बल्लेबाजी फॉर्म में है पर कोई अच्छा स्कोर नहीं खड़ा करती दिख रही थी। पिछले मैच में टीम ऐसे में क्रिस मौरिस ने आठ गेंदों पर नाबाद 25 रन जड़कर टीम में अपनी उपयोगिता साबित की। अगर टीम की बॉलिंग कि बात करें तो पंजाब के खिलाफ खास नहीं कर पाई थी टीम। शुरुआत में लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने करामत तो किया पर क्रिस गेल ने बेंगलोर के गेंदबाजों को बाद में मौका ही नहीं दिया हावी होने का।

वैसे बैंगलोर की गेंदबाजी पर शंका नहीं कर सकते हैं। बल्ले से पहले मौरिस ने गेंद से भी जलवे दिखाए। तो वहीं युजवेंद्र चहल भी बल्लेबाजों पर भारी पड़े। सुंदर और उदाना भी इस वक्त पूरे फॉर्म में हैं।

जीता हुआ मैच हारी थी राजस्थान

दूसरी तरफ राजस्थान की टीम की बात करें तो अभी तक टीम बैलेंस्ड नहीं दिख रही। पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वो जीतती तो दिख रही थी पर अपनी गलतियों की वजह से उसे मैच गंवाना पड़ा।

पारी की शुरुआत स्टोक्स के साथ कराना भी राजस्थान के लिए सही साबित नहीं हुआ। दिल्ली के खिलाफ 41 रन स्टोक्स ने जरूर बनाए थे पर टीम जीत नहीं पाई थी। टीम प्रबंधन स्टोक्स को ओपनिंग के लिए आगे करता है या इसमें बदलाव करेगा ये एक देखनें वाली बात है इस मैच में।

तेवतिया दिखाएंगे कमाल?

स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन का बैट चलना राजस्थान के लिए काफी ज्यादा जरूरी है। रॉबिन उथप्पा टीम के लिए ऐसा कुछ खास नहीं कर पाए तो वहीं राहुल तेवतिया कभी भी धमाकेदार खेलने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में बेंगलोर गेम के खत्म होने तक राजस्थान को हल्के में नहीं लेगी।

गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर को छोड़ दिया जाए तो कोई और गेंदबाज कुछ खास करामात नहीं कर पाया है। हां कार्तिक त्यागी ने मैच पर असर जरूर डाला है और टीम को उम्मीद होगी कि इस मैच में उनका प्रदर्शन काफी कुछ कहेगा।