CSK vs DC: आज दिल्ली का चेन्नई की टीम से कड़ा मुकाबला, जीत के लिए किस राजनीति के साथ उतरेंगे धोनी?

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी से फिर से पटरी पर लौटती दिख रही है। इंडियन प्रीमियर लीग में आज के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम चेन्नई को कड़ी चुनौती दे सकती है और इसके लिए टीम को तैयार रहना होगा। धोनी ने जो भी रणनीति सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अपनाई वो सही रही और टीम की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए दिल्ली के खिलाफ भी कुछ इसी तरह का पदर्शन जारी रखना होगा।

जीत की लय को बरकरार रख पाएंगे धोनी के धुरंधर?

चाहे वह सैम कुर्रन को ओपनिंग के लिए उतारना हो या फिर सात गेंदबाजों का इस्तेमाल करना हो और तेज गेंदबाज दीपक चाहर का कोटा पहले ही खत्म कर देना हो। पिछले मैच धोनी की हर रणनीति सफल रही थी। लेग स्पिनर पीयूष चावला से धोनी ने सिर्फ एक ओवर करवाया 16वें ओवर में। धोनी ने रवींद्र जडेजा और कर्ण शर्मा पर ज्यादा भरोसा किया। ऐसे में संभावना बनती है कि शारजाह के लगातार धीमे होते विकेट पर धोनी मैदान पर तीन स्पिनरों के साथ उतरेंगे। पिछले दो मैचों में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब धीमी गति के बॉलर के बेहतर प्रदर्शन से टीमों ने जीत हासिल की।

दिल्ली की टीम जबरदस्त फॉर्म में…

चेन्नई का सामना अब उस टीम से होगा जो पूरी तरह से आत्मविश्वास से भरी है। दक्षिण अफ्रीका के फास्ट बॉलर कागिसो रबाडा के साथ ही एनरिच नॉर्ट्जे ने दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी का जिम्मा अच्छी तरह से उठाया। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नोर्ट्जे ने 156.2 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी थी। वहीं आर अश्विन और अक्षर पटेल ने स्पीनर के तौर पर असरदार बॉलिंग की। तो पिछले मैच में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने अच्छा खेला। कैप्टन श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर दिल्ली की टीम परेशान है, पिछले मैच में जिनके कंधे पर चोट लग गयी थी। बहुत अच्छी फार्म में हैं अय्यर और टीम को भी उन्होंने अच्छे से लीड किया है। अगर आज के मैच में वो नहीं आए तो जरूर टीम को अपने लीडर की कमी अखर सकती है।

ऋषभ पंत चोटिल

दिल्ली के विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत चोटिल हुए और फिर बाहर ऐसे में टीम को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन से अच्छा करने की उम्मीद होगी। अय्यर के नहीं खेलने पर मिडिल ऑर्डर अजिंक्य रहाणे और मार्कस स्टोइनिस के हाथों में हो सकती है।