मांजरेकर ने की कमेंट्री पैनल में शामिल करने की अपील, हाल ही में BCCI ने किया था बाहर

Sanjay Manjrekar letter to BCCI, IPL Season 13

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर एक बार फिर से कमेंट्री करने को लेकर बेकरार है। इस बावत उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को चिट्ठी लिखी है और विश्वास दिलाया है कि वो बीसीसीआई के दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे। दरअसल, इस साल मार्च में भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज से ठीक पहले बीसीसीआई ने उन्हें कमेंट्री पैनल से बाहर कर दिया था। खबरों के मुताबिक विश्व कप 2019 में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर की गई उनकी टिप्पणी और कोलकाता में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में हर्षा भोगले के साथ हुई बदतमीजी के कारण उन्हें बीसीसीआई ने कमेंट्री पैनल से हटा दिया था।

इसे भी पढ़े- 500 टेस्ट विकेट लेने वाले 7 वें गेंदबाज बने स्टुअर्ट ब्रॉड, जानें पहले 6 पर कौन?

BCCI को भेजा है दूसरा मेल

संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई को लिखी चिट्ठी में आईपीएल की कमेंट्री पैनल में शामिल करने का अनुरोध किया है। खबरों के मुताबिक मांजरेकर चाहते हैं कि उन्हें 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले आईपीएल के लिए दोबारा कमेंट्री पैनल में शामिल किया जाए। बोर्ड को लिखे एक मेल में उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह बीसीसीआई के दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे। संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई को यह दूसरा मेल भेजा है।

दरअसल, आईपीएल की तारीखों को ऐलान हो चुका है। बोर्ड जल्द ही अपने कमेंट्री पैनल का चयन करने वाला है। मांजरेकर ने कहा है कि बोर्ड द्वारा तय दिशा-निर्देशों के तहत उन्हें काम करने में खुशी होगी। हालांकि इस बात पर आखिरी फैसला बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और बीसीसीआई के सचिव जय शाह को लेना है। भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर लंबे समय से कमेंटरी करते रहे हैं और आईसीसी के कई बड़े टूर्नामेंट, भारतीय मैच और आईपीएल में कमेंट्री करते देखे जा चुके हैं।

इसे भी पढ़े- ICC के इस अंपायर ने कोरोना काल में बदल दी अपने गांव की तस्वीर, भर भर के मिल रही दुआएं

बिना दर्शक के खेले जाएंगे IPL के मैच

बता दें, कोरोना वायरस महामारी के बीच आईपीएल होने की संभावना नहीं दिख रही थी। लेकिन कोरोना का असर देखते हुए आईसीसी ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्वकप को टाल दिया। जिसके बाद बीसीसीआई ने यूएई में आईपीएल कराने का फैसला लिया है। न्यू फॉर्मूले के साथ आईपीएल का तेरहवां सीजन यूएई में खेला जाएगा। बताया जा रहा है कि आईपीएल 13 के दौरान मैदान पर दर्शकों को जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

लीग में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों के दो हफ्ते के भीतर चार कोरोना टेस्ट कराए जाएंगे। खबरों के मुताबिक ड्रेसिंग रुम के अंदर 15 से अधिक खिलाड़ियों को रहने की ईजाजत नहीं होगी। आईपीएल के मैच 19 सितंबर 2020 से 8 नवंबर 2020 तक खेले जाएंगे। जिसे लेकर बीसीसीआई और यूएई क्रिकेट बोर्ड ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है।

इसे भी पढ़े- ICC के इस फैसले से पाकिस्तानी क्रिकेटरों का खौला गुस्सा, बोले भारत को क्रिकेट बचाने की जरूरत