IPL 2020: तेज हो रही प्ले-ऑफ की जंग! चौथे नंबर के लिए इन टीमों में जबरदस्त टक्कर…

IPL PLAYOFF

इंडियन प्रीमियर लीग का आधे से ज्यादा सीजन खत्म हो चुका है। सभी टीमें अपने-अपने 9 से 10 मैच खेल चुकी है और अब सभी टीमों के बीच प्लेऑफ तक पहुंचने की जंग शुरू हो गई। दिल्ली का तो प्लेऑफ में क्वालिफाई करना पक्का लग रहा हैं क्योंकि दोनों ही टीमें शानदार प्रदर्शन कर रही है। फिलहाल ये टीम ही पहले नंबर पर बनी हुई हैं। वहीं 12 अंकों के साथ मुंबई की टीम दूसरे नंबर पर बनी हुई हैं।

वहीं मौजूदा समय में प्वाइंट टेबल पर तीसरे नंबर पर रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु बनी हुई हैं। विराट की टीम ने 9 में से 6 मैच में जीत हासिल की हैं। वहीं आज इस टीम का मुकाबला मौजूदा समय में चौथे नंबर की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से हैं। अगर बेंगलुरु आगे 5 में से 2 मैच भी जीत जाती हैं, तो आराम से प्लेऑफ में क्वालिफाई कर जाएगी। पहले तीन नंबरों पर तो दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु ही मजबूत दावेदार अब तक लग रही हैं।

कोलकाता को तीन मैचों में जीत की जरूरत

वहीं चौथी टीम कौन-सी होगी जो प्लेऑफ कर पाएगी, ये देखना काफी दिलचस्प होगा। केकेआर ने 9 में से 5 मैच में जीत हासिल की है। कोलकाता को क्वालिफाई करने के लिए 5 में से तीन मैचों में जीतना होगा। ऐसे में आज बेंगलुरु और कोलकाता के बीच होने वाला मैच भी काफी अहम होगा।

यह भी पढ़े: दिनेश कार्तिक की जगह इयोन मोर्गन बनाए गए KKR के कप्तान, जानिए क्या हैं वजह?

पंजाब ने की टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी

वैसे आईपीएल का मिड सीजन खत्म होने के बाद पंजाब ने भी टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी की। शुरूआत के 7 में से केवल एक मैच जीतने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने बीते तीन मैचों में प्वाइंट टेबल में फिलहाल टॉप-3 पर मौजूद टीमों (दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु) को हराया हैं और साथ ही प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की उम्मीदों को बरकरार भी रखा है।

टूर्नामेंट में अब तक पंजाब की टीम ने 10 मैच खेल लिए हैं और उनमें से 4 में जीत हासिल करके प्वाइंट टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई है। बीते दिन ही पंजाब की टीम ने दिल्ली की टीम को 5 विकेटों से हराया है। साथ ही जीत की हैट्रिक भी लगाई है। अब पंजाब के अगले मुकाबले प्वाइंट टेबल की बॉटम तीन टीमों (हैदराबाद, राजस्थान और चेन्नई) से होंगे। वहीं एक मैच पंजाब को कोलकाता के खिलाफ भी खेलना है। अगर पंजाब इन सभी मैच में जीत हासिल कर लेती है, तो प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली चौथी टीम बन जाएगी।

यह भी पढ़े: केवल 3 इंच का फासला और 2 प्वाइंट के लिए पंजाब को करनी पड़ी इतनी मेहनत, IPL में बन गया 2 सुपरओवर का इतिहास 

कल राजस्थान-हैदराबाद का मुकाबला होगा अहम

वहीं बात अगर राजस्थान की करें तो स्मिथ की टीम टूर्नामेंट में 10 में से 4 मुकाबले जीतकर फिलहाल छठें नंबर पर हैं। राजस्थान को क्वालिफाई करने के लिए सभी मैच जीतने होंगे। हैदराबाद ने अब तक IPL के 9 मुकाबले खेले और उनमें से 3 में हासिल की। हैदराबाद को भी सभी मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है। हालांकि कल यानी गुरुवार का मुकाबला राजस्थान और हैदराबाद का होगा, जिसमें से जो टीम हारेगी उसने प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

चेन्नई के लिए क्वालिफाई करना मुश्किल 

वहीं बात अब धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कर लेते है। तीन बार IPL का खिताब अपने नाम कर चुकी चेन्नई की टीम का इस साल प्रदर्शन काफी खराब रहा है। धोनी की टीम प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे बनी हुई है और प्लेऑफ में क्वालिफाई करना भी अभी काफी मुश्किल है। चेन्नई ने 10 मैच खेल लिए और केवल 3 में ही जीत हासिल की और 7 में हारे है। अगर आगे चार मैच चेन्नई जीत भी जाती है, तो टीम के पास 14 प्वाइंट ही होंगे। ऐसे में टीम का क्वालिफाई करना काफी मुश्किल है।

यह भी पढ़े: CSK vs RR: वो गलतियां जिसकी वजह से राजस्थान को नहीं हरा पाई धोनी की टीम, प्लेऑफ में पहुंचना हो गया मुश्किल