TrueCaller की टक्कर में गूगल लाया ये फीचर, मिलेंगे ऐसी विशेषताएं जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते

अब TrueCaller की टक्कर में सर्च इंजन कंपनी गूगल ने Verified Calls फीचर अनाउंस किया है. ये Google Phone एप का ही एक हिस्सा है.

google new feature

अब TrueCaller की टक्कर में सर्च इंजन कंपनी गूगल ने Verified Calls फीचर अनाउंस किया है. ये Google Phone एप का ही एक हिस्सा है. TrueCaller की ही तरह ये लोगों को बताएगा कि उनके नंबर पर किसकी कॉल आ रही है. इसके साथ ही यूजर्स को कॉल करने की वजह के साथ कॉलर का लोगो भी दिखेगा. दरअसल गूगल के इस फीचर को जोड़ने की वजह कंपनी फ्रॉड कॉल्स को रोकना बता रही है. माना जा रहा है कि इससे TrueCaller एप पर काफी प्रभाव पड़ सकता है.

बिजनेस सेक्टर में फायदेमंद

इसका सबसे ज्यादा फायदा बिजनेस सेक्टर से जुड़े लोगों को मिल सकता है. न ही सिर्फ यूजर्स फ्रॉड कॉल से बच सकेंगे. बल्कि बिजनेस कॉल के संदर्भ में यूजर को ये भी पता चलेगा कि उनके नंबर पर कॉल कौन कर रहा है और किस वजह से कर रहा है. इसके अलावा बिजनेस का वेरीफाइड बैच भी यूजर को दिखेगा. जिससे कंपनी की ओरिजिनलिटी के बारे में यूजर्स को पता चल पायेगा. साथ ही इन सभी को गूगल से अपना नंबर वेरीफाई कराना होगा. गूगल की इस फीचर को फीचर भारत, स्पेन, ब्राजील, मेक्सिको और यूएस समेत दुनियाभर में रोलआउट करने की प्लानिंग है.

ये भी देखें : Truecaller के इस स्कैम ने ट्विटर पर मचा दी खलबली, हज़ारों यूज़र्स ने डिलीट किया अकाउंट

TrueCaller को झेलना पड़ सकता है नफा नुकसान

माना जा रहा है गूगल का ये फीचर TrueCaller एप के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है. अभी ये एप काफी लोगों के डिवाइस में मौजूद है. लेकिन गूगल फोन में ये फीचर आ जाने से लोगों को TrueCaller जैसी कोई भी एप अलग से डाउनलोड करने की झंझट से छुटकारा मिल जाएगा. गूगल ने अपने पोस्ट में इस फीचर के शुरुआती रिजल्ट अच्छे होने की भी जानकारी दे दी है. जिसके बाद TrueCaller एप को अपने वर्चस्व पर खतरा नजर आने लगा है.

ये भी देखें : सिर्फ 25,000 में घर लायें Kia Motors की Sonet, यहां जानें इसकी प्री बुकिंग से लेकर फर्स्ट क्लास फीचर्स

गूगल फोन में है ये एप

बता दें गूगल ने अपनी पिक्सल सीरीज के स्मार्टफ़ोनों में गूगल फोन एप को बाय डिफ़ॉल्ट पर लगा रखा है. इन सभी फोन में ये फीचर खुद ब खुद अपडेट हो जाएगा. गूगल के इन स्मार्टफोन में ये एप ही डायलर का काम करती है. अगर आपके फोन में ये एप इंस्टाल नहीं है और गूगल का स्मार्टफोन भी नहीं है तो इसे आप प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं.