गौतम गंभीर ने ‘पीएम केयर्स फंड’ के हवाले की अपनी दो साल की सैलरी!

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई मुहिम ‘पीएम केयर्स फंड’ में हर क्षेत्र से जुड़े लोग योगदान दे रहे हैं. अब दिल्ली से बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेट प्लेयर गौतम गंभीर भी इस सेवा के लिए आगे आये हैं.

gautam gambhir pm cares fund

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई मुहिम ‘पीएम केयर्स फंड’ में हर क्षेत्र से जुड़े लोग योगदान दे रहे हैं. अब दिल्ली से बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेट प्लेयर गौतम गंभीर भी इस सेवा के लिए आगे आये हैं. गंभीर ने इस फंड में अपनी दो साल की सैलरी देने का एलान किया है. ये जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये दी है.

गौतम गंभीर का ट्वीट

गौतम गंभीर ने अपने योगदान का ट्विटर के जरिये एलान किया. उन्होंने लिखा, “लोग पूछते हैं कि उनका देश उनके लिए क्या कर सकता है। असली सवाल यह है कि आप अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं? मैं अपना 2 साल का वेतन #PMCaresFund को दान कर रहा हूं. आपको भी आगे आना चाहिए!” साथ ही इस ट्वीट में उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी टैग किया है.

ये भी देखें :कोरोना के खिलाफ जंग में CSS ने भी बढ़ाया हाथ, ‘पीएम केयर्स फंड’ में डोनेट करेंगे इतनी राशि

इतनी है गौतम की मासिक सैलरी

अब आपके मन में ये सवाल जरूर आया होगा कि गौतम गंभीर की 2 साल की सैलरी मतलब कुल कितना पैसा योगदान किया गया है? बता दें कि प्रत्येक लोकसभा सांसद की मासिक सैलरी 1 लाख रुपये हैं. जिसका मतलब गौतम की दो साल की सैलरी 24 लाख के करीब हुई. यानि पीएम केयर्स फंड में गौतम कुल 24 लाख रुपये की राशि का दान दे रहे हैं.

ये भी देखें :कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम मोदी को मिला मां हीराबेन का साथ, PM Cares Fund में दिया इतना दान

पीएम की एक अपील पर बरसा धन

बता दें गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. गौतम के अलावा क्रिकेट जगत से एमएस धोनी, सुरेश रैना, विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने पीएम केयर्स फंड में दान किया है. गौरतलब है कि देश में पीएम की एक अपील पर कई लोगों ने मदद को हाथ आगे बढ़ाया. धन की तो जैसे तिजोरियां खुलने लगी. पीएम ने हर व्यक्ति से छोटी से लेकर बड़ी रकम दान करने की अपील की थी. अब तक इस फंड में लाखों लोग दान कर चुके हैं.