KBC के इतिहास में पहली बार, बिना ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ खेले हॉट सीट तक पहुंची कंटेस्टेंट, जानिए कैसे?

kbc 12

अमिताभ बच्चन के क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में हिस्सा लेना हर किसी का सपना होता है। इस शो में लोग आते समय हजारों सपने देखते हैं और कुछ सवालों का जवाब देकर उनको उन सपनों को पूरा करने में मदद भी मिलती हैं। केबीसी के शो में सेलेक्ट होने के बाद भी हॉट सीट तक आने का सफर आसान नहीं होता।

हर हफ्ते शो में 10 कंटेस्टेंट चुने जाते हैं, जिनको अमिताभ बच्चन के सामने बैठने के लिए ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ का जवाब देना होता हैं। उनमें से जो भी सबसे तेज जवाब देता हैं, वो ही हॉट सीट तक आने में कामयाब होता है। 10 में से कुछ कंटेस्टेंट ऐसे होते हैं, जो हॉट सीट से महज कुछ कदम दूर ही रह जाते हैं। उनको वहां तक पहुंचने का मौका नहीं मिलता।

यह भी पढ़े: क्या इस फोटो में अमिताभ बच्चन से हाथ मिला रहा शख्स दाऊद इब्राहिम है? जानें तेजी से वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई

KBC में ऐसा हुआ पहली बार

लेकिन बीते दिन केबीसी में एक अनोखा वाक्य हुआ। शो के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब कोई कंटेस्टेंट बिना फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट खेले बिना ही हॉट सीट तक आया। जी हां, पिछले एपिसोड में पश्चिम बंगाल की कंटेस्टेंट रूना साहा (Runa Saha) बिना फास्टेस्ट सिंगर फर्स्ट खेले ही, अमिताभ बच्चन के सामने बैठने में कामयाब हुई।

जानिए क्या थी वजह?

दरअसल, रूना साहा लगातार फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में चूक रही थीं। वो इस हफ्ते की आखिरी कंटस्टेंट थीं और बाकी 9 कंटेस्टेंट पहले ही हॉट सीट तक पहुंच चुके थे। क्योंकि समय बाकी था इसलिए उनको सीधे हॉटसीट पर बैठने का मौका मिल गया।

यह भी पढ़े: सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन को किया जा रहा खूब ट्रोल, जानिए क्या है वजह?

बार-बार फास्टेस्ट फिंग फर्स्ट में चूकने के बाद रूना साहा काफी निराश हो गई थी और वो रोने भी लगी। उनको भावुक होता देख अमिताभ भी काफी इमोशनल हो गए और उन्होनें रूना को खेलने के लिए हॉट सीट पर बुला लिया। इसके बाद रूना और ज्यादा इमोशनल हो गई और रोने लगी।

अब तक जीते हैं 10 हजार रुपये

फिर अमिताभ ने किसी तरह उनको समझाया और कहा कि अब रोने का वक्त खत्म हो गया हैं। बिग बी ने रूना को टिश्यू देकर शांत कराया। इसके बाद रूना ने खेलना शुरू किया और जल्द ही 10 हजार रुपये भी जीत लिए। अब आज भी आगे रूना फिर से केबीसी में आगे का खेल खेलती हुई नजर आएगी।

केबीसी में रूना ने अमिताभ बच्चन को अपनी जिंदगी के बारे में भी बताया। उन्होनें बताया कि कैसे उनकी छोटी उम्र में ही शादी हो गई थी और सारा वक्त उनका घर के कामकाज में ही बीतता है। रूना ने कहा कि वो अपनी खुद की कुछ पहचान बनाना चाहती हैं।

यह भी पढ़े: मौत की दुआ मांगने पर बिग बी ने ओपन लेटर के जरिये निकाली भड़ास, कहा राक्षसों की तरह तड़पोगे