CSK vs DC: तो क्या धोनी की इस ‘बड़ी गलती’ की वजह से दिल्ली की झोली में चला गया मैच?

dd vs csk match dhoni

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का ये सीजन काफी धमाकेदार अंदाज में चल रहा है. IPL का हर मुकाबला खूब सुर्खियों में बना हुआ है. बीते दिन महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें दिल्ली के हाथों चेन्नई की टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस टूर्नामेंट में ये चेन्नई की लगातार दूसरी हार थी.

तीन में से दो मैच हारीं चेन्नई

IPL 2020 का पहला मुकाबला खेलते हुए चेन्नई की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल की थी. वहीं इसके बाद धोनी की टीम ने दो और मुकाबले खेल लिए हैं, लेकिन इन दोनों में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा. पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम ने चेन्नई को 16 रनों से हराया और उसके बाद बीती रात दिल्ली कैपिटल्स ने 44 रनों से चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल की.

यह भी पढे़: …तो क्या बेवजह ही गावस्कर पर भड़की अनुष्का? जानिए उस वीडियो के बारे में जिसको लेकर हुआ पूरा विवाद!

लगातार दो मैचों में हार के बाद चेन्नई की टीम की सोशल मीडिया पर काफी ट्रोलिंग भी की जा रही है. बीती रात हुए मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया. इस दौरान दिल्ली की टीम ने 176 रनों का टारगेट चेन्नई को दिया. लेकिन धीमे मैच खेलने की वजह से चेन्नई 20 ओवरों में इस लक्ष्य का पीछा करने में कामयाब नहीं हो पाई.

पृथ्वी शॉ को जीवनदान देना था बड़ी गलती?

चेन्नई की टीम ने पूरे 20 ओवर खेले, लेकिन इस दौरान वो 7 विकेट पर 131 रन ही बना पाई और 44 रनों से मैच को हार गई. लेकिन मैच के दौरान एक ऐसी चूक हो गई, जिसको देखकर हर कोई काफी हैरान हुआ. दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ मैच की दूसरी गेंद पर ही आउट हो गए थे, लेकिन धोनी और चाहर की वजह से उनको मैच में जीवनदान मिल गया है.

यह भी पढे़: KXIP vs RCB: करारी हार के बाद कप्तान कोहली को एक और झटका, इस वजह से लगा 12 लाख का जुर्माना

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने के लिए मैदान में उतरे. चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर ने पहला ओवर डाला. पहले ओवर की दूसरी गेंद पर जब चहर ने बॉल डाली तो पृथ्वी शॉ के बल्ले का किनारा लगा और धोनी के हाथों में गेंद चली गई. लेकिन इस दौरान ना तो विकेटकीपिंग कर रहे धोनी को कोई आवाज आई और ना ही गेंदबाजी कर रहे दीपक चाहर को.

पृथ्वी शॉ ने खेली जबरदस्त पारी

दोनों ने ही कोई अपील नहीं की और इस तरह आउट होने के बावजूद पृथ्वी शॉ खेल में बने रहे. लेकिन पृथ्वी शॉ के विकेट मिलने का मौका गंवाना चेन्नई की टीम को बहुत भारी पड़ा. इसके बाद पृथ्वी ने मैच जिताने वाली पारी खेली. शॉ ने  43 गेंदों पर 64 रन बनाकर अपनी टीम को अच्छा-खासा स्कोर खड़ा करने में मदद की और चेन्नई की टीम उस स्कोर को चेस नहीं कर पाई.

वैसे महेंद्र सिंह धोनी जो कमाल की विकेटकीपिंग करते हैं, वो इस तरह की गलतियां आम तौर पर नहीं करते. इस वजह से हर किसी के लिए काफी हैरान कर देने वाला था.

यह भी पढे़: IPL 2020: फिर मैच के दौरान ‘कैप्टन कूल’ ने खो दिया अपना आपा, इस फैसले को लेकर अंपायर से भिड़े