कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र सरकार के विरोध में उतरे बीजेपी नेता, शुरु किया ‘महाराष्ट्र बचाओ आंदोलन’

Coronavirus Pandemic,BJP targets uddhav thackeray government

देश में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ते जा रहे है। पिछले 24 घंटे में देश में 6 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 148 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 2345 नए मामले सामने आए हैं और 64 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 41642 पहुंच गई है।

इसे भी पढ़े- तेलंगाना के CM का अधिकारियों को निर्देश, करें बस और ट्रेन की व्यवस्था, कोई भी मजदूर पैदल चलने पर ना हो मजबूर

उनमें से 11726 संक्रमित लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है जबकि संक्रमण के कारण1454 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र के मुंबई में 25 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में इस कोरोना वायरस महामारी के बीच सियासत भी तेज हो गई है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने ठाकरे सरकार पर कोरोना को नियंत्रित करने में असफल रहने का आरोप लगाते हुए ‘महाराष्ट्र बचाओ आंदोलन’ की शुरुआत की।

संकट के समय चुप रहना मुमकिन नहीं

देवेंद्र फडणवीस सहित बीजेपी के कई नेताओं ने बीजेपी के प्रदेश कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने राज्य सरकार से किसानों, मजदूरों और असंगठित क्षेत्रों के कर्मचारियों के लिए 50 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा करने की मांग की। हालांकि, बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने पहले ही बताया था कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पूरे राज्य में मंत्रियों के आवास के बाहर तख्तियां लगाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

इसके साथ ही लोग घरों की छतों पर, अपने आंगन में दो गज दूरी बनाते हुए काले कपड़े पहनकर या काली पट्टी बांधकर सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि संकट के समय में हम राजनीति करना नहीं चाहते लेकिन जब जनता में कोरोना संकट लगातार बढ़ते जा रहा है ऐसे में चुप रहना भी मुमकिन नहीं है।

इसे भी पढ़े- गहलोत ने योगी सरकार को भेजा 36 लाख का बिल तो कांग्रेस पर बरसीं मायावती, कहा- ये कंगाली और अमानवीयता का प्रदर्शन

देश में 118447 मामले

बता दें, कोरोना के मामले और कोरोना के संक्रमण से होने वाले मौत के मामले में महाराष्ट्र देश में पहले नंबर पर है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पूरे देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 118447 पहुंच गई है। उनमें से 48534 संक्रमित लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है जबकि 3583 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है। केंद्र सरकार और राज्य सरकारे इस खतरनाक वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

इसे भी पढ़े- अगले 5 सालों में सभी कारों, बसों और ट्रकों का नंबर-1 विनिर्माण केंद्र होगा भारत- केंद्रीय मंत्री