COVID-19: कोरोना ने उड़ाई अमेरिका की नींद, एक दिन में 1169 मौते, 245070 संक्रमित

Corona, America

चीन से निकले कोरोना का असर अमेरिका पर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही है। इस वायरस के आगे महाशक्ति कहा जाने वाला अमेरिका बेबस दिखाई दे रहा है। वैश्विक महामारी का रुप ले चुके इस खतरनाक वायरस के चपेट में दुनिया के लगभग 190 देश आ गए है।

इसे भी पढ़े- कांग्रेस की पुरानी आदत, जब भी राष्ट्रहित की बात आई है उसने हमेशा से अलग ही राह पकड़ी- अमित शाह

चीन के बाद इस वायरस का असर इटली, ईरान, स्पेन और अमेरिका में सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन हालात पर नजर बनाए हुए है। कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या पूरी दुनिया में 10 लाख के पार पहुंच चुकी है और अभी तक 53 हजार से ज्यादा लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है।

अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 40 हजार के पार

अमेरिका में हालात दिन प्रतिदिन बदतर होते जा रहे है। अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या बहुत ही तेजी से बढ़ते जा रही है। अमेरिका में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 40 हजार के पार पहुंच चुकी है। बीते 24 घंटों में अमेरिका में 1169 संक्रमित लोगों के मौत की पुष्टि हुई है। जिसके साथ ही अमेरिका में कोरोना के प्रभाव से मरने वालों की संख्या 5 हजार के पार पहुंच गई है।

इसे भी पढ़े- ‘रविवार रात 9 बजे जलाएं घर के बाहर दीया’, जानिए वीडियो संदेश में पीएम मोदी ने क्या-क्या कहा?

इस खतरनाक वायरस से अमेरिका का न्यूयार्क सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। संक्रमित लोगों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए बीते दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका में बड़े स्तर सबकी जांच हो रही है जिसके कारण अधिक मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा था कि जून महीनें तक हालात पर काबू कर लिया जाएगा।

यूरोप और अमेरिका में हालात नाजुक

बता दें, कोरोना वायरस का पहला केस चीन के वुहान शहर से सामने आया। जिसके बाद धीरे-धीरे यह पूरी दुनिया में फैल गया। चीन में संक्रमित लोगों की संख्या पर मानों ब्रेक लग गई है, लेकिन दुनिया के अन्य देशों में संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या 2,45,070 इटली में 1,15,242 स्पेन में 1,10,238 जर्मनी में 84,600 चीन में 82,432 फ्रांस में 59,929 इरान में 50,468 यूनाइडेट किंगडम में 34,164 स्विटजरलैंड में 18,827 और तुर्की में 18,135 लोग संक्रमित पाए गए है।

भारत में भी संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। संक्रमित लोगों की संख्या 2 हजार के पार पहुंच चुकी है जबकि 58 से ज्यादा लोगों के मौत की पुष्टि हुई है।

इसे भी पढ़े- अरुणाचल के CM ने बढ़ाई कंफ्यूज़न, पीएम मोदी से मीटिंग के बाद लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर शेयर की ये अहम जानकारी और फिर…