COVID-19: इस देश के राष्ट्रपति ने दी चेतावनी, जो लॉकडाउन तोड़े उसे गोली मार दो

Rodrigo Duterte, Philippines

चीन के वुहान से निकले खतरनाक कोरोना वायरस का असर दुनिया के 190 से ज्यादा देशों में देखने को मिल रहा है। पूरी दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। संक्रमित लोगों की संख्या 9 लाख के पार पहुंच चुकी है और अभी तक 47 हजार से ज्यादा लोगों के मौत की पुष्टि भी हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कई देशों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है लेकिन कई जगहों पर लोग लॉकडाउन को मानने को तैयार नहीं है। इसी बीच फिलीपींस के राष्ट्रपति ने लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने वालों को गोली मारने का आदेश दिया है।

इसे भी पढ़े- COVID-19: सोनिया गांधी ने पहले किया था लॉकडाउन का समर्थन, अब उठाए सवाल!

ये देश के लिए चेतावनी है…

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडन का सभी को पालन करना होगा, जो इसमें दिक्कत पैदा करे उसे तुरंत गोली मार दो। राष्ट्रपति ने कहा कि ये देश के लिए चेतावनी है, मैं मिलिट्री और पुलिस को ऑर्डर देता हूं कि लॉकडाउन के दौरान अगर कोई परेशान करे और बात न माने तो उसे तुरंत गोली मार दो। दरअसल, फिलीपींस में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है।

इसे भी पढ़े- COVID-19: अमेरिका में बीते 24 घंटे में 884 लोगों की मौत, संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 10 हजार के पार

बीते दिन बुधवार को फिलीपींस के मनीला के आसपास कई लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया। जिसके बाद राष्ट्रपति को टीवी पर आकर चेतावनी देनी पड़ी। बताया जा रहा है कि फिलीपींस में खतरनाक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2300 के पार पहुंच गई है और अभी तक 96 से ज्यादा लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है। संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, इसलिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है और सरकार इससे निपटने के लिए सख्त कदम उठा रही है।

पिछले एक हफ्ते में मौत की संख्या दोगुनी

बता दें, कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बहुत ही तेजी से बढ़ती जा रही है और संक्रमित लोगों के मौत की संख्या में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि पिछले एक हफ्ते के दौरान दुनिया भर में संक्रमित लोगों के मौत की संख्या दोगुनी हो गई है। चीन से निकले इस वायरस का असर यूरोप और अमेरिका में सबसे ज्यादा है। अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच चुकी है जबकि यूरोप में 20000 से ज्यादा लोगो के मौत की खबर सामने आ रही है।

इसे भी पढ़े- ‘कोरोना वारियर्स’ पर हो रहे पथराव, देशभर से आ रहीं हैरान करने वाली खबरें