एक शादी में शामिल हुए 55 मेहमान, लेकिन 177 में फैल गया कोरोना वायरस…जानिए क्या है ये हैरान कर देने वाला मामला?

america 177 corona positive from wedding

महामारी कोरोना वायरस का संकट दुनिया पर से टलने का नाम नहीं ले रहा। दुनिया के कई देशों में अभी भी इसका विकराल रूप जारी है। भारत में महामारी अभी भी कहर बरपा रही है। पहले देश में त्योहारों का सीजन था, जिस दौरान बाजारों में खूब भीड़भाड़ देखने को मिलीं। वहीं अब इसके बाद शादियों का सीजन आ गया है। जिससे कोरोना का खतरा बढ़ने का डर लगातार बना हुआ है।

भारत समेत दुनिया के कई देशों से शादी समारोह से कोरोना वायरस फैलने के कुछ केस सामने आ चुके हैं। लेकिन अमेरिका से एक बेहद ही चौंका देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर एक शादी समारोह की वजह से 177 लोग वायरस की चपेट में आ गए और 7 लोगों की मौत भी हुई। बड़ी बात तो ये है कि शादी में केवल 55 लोग ही शामिल हुए थे। आइए आपको इस हैरान कर देने वाले मामले के बारे में बताते हैं…

यह भी पढ़े: भारत में बनाई जा रही Corona Vaccine पर अच्छी खबर! अगले साल से मिलने की उम्मीद, जानिए कैसे होगा इस्तेमाल?

अमेरिका का है मामला…

ये घटना अमेरिका के एक ‘मेन’ नाम के राज्य से है। यहां के एक छोटे शहर में शादी का आयोजन किया गया था। इस शादी की वजह से कोरोना संक्रमण फैलने की स्टडी अमेरिका की स्वास्थ्य संस्था सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ने की। CDC की रिपोर्ट के अनुसार इस शादी का आयोजन 7 अगस्त को हुआ था। शादी के अगले दिन एक शख्स में कोरोना वायरस के लक्ष्ण दिखने लगे।

177 लोगों तक ऐसे फैला कोरोना

फिर शादी में शामिल 55 लोगों में से 27 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। जानकारी के मुताबिक शादी में शामिल हुए लोगों ने ना तो मास्क पहने थे और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया था। हालांकि लोगों का टेंपरेचर जरूर चेक हुआ था।

यह भी पढ़े: Corona Vaccine: क्यों अब तक Moderna की वैक्सीन मानी जा रही सबसे बेहतर? ये हैं 5 बड़े कारण

इस शादी से 27 लोगों को कोरोना हुआ और इनमें से एक शख्स की मौत भी हो गई। वहीं शादी में शामिल एक मेहमान अगले दिन ही अपने पिता से मिलने के लिए चला गया। उसके पिता एक स्वास्थ्यकर्मी थे। वो भी कोरोना वायरस का शिकार हो गए। साथ ही वो जिस केयर होम में काम करते थे वहां के 38 स्टाफ मेंबर भी इसकी वजह से वायरस से संक्रमित हुए। इनमें से 6 लोगों की मौत भी हो गई, जबकि कोई भी व्यक्ति उस शादी में शामिल तक नहीं हुआ था।