प्रैक्टिस के दौरान इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी में दिखे कोरोना के लक्षण, 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है टेस्ट सीरीज

sam curran corona test, cricket in corona

कोरोना संकट की वजह से मार्च के महीने से ही क्रिकेट पर ब्रेक लगा हुआ है. 13 मार्च के बाद से कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया. वहीं बाकी चीजों की तरह अब क्रिकेट की दुनिया भी पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है. 8 जुलाई से इंटरनेशल क्रिकेट की वापसी होने वाली है.

8 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट सीरीज में आपस में भिड़ने वाली है. इस सीरीज को लेकर दोनों टीमें खूब मेहनत कर रही है और प्रैक्टिस के दौरान पसीना बहा रही है. लेकिन कोरोना वायरस का असर प्रैक्टिस पर भी देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलने की बजाए अपने ही टीम के खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस कर रहे है. दरअसल, सुरक्षा की वजह  से इंग्लैंड-वेस्टइंडीज अपने खिलाड़ियों को दो-दो टीमों में बांटकर प्रैक्टिस कर रही है.

यह भी पढ़े: ‘Black Lives Matter’ के लोगो वाली जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी वेस्टइंडीज, जुलाई में खेलनी है टेस्ट सीरीज

सैम कुरेन का हुआ कोरोना टेस्ट

अब प्रैक्टिस के दौरान ही इंग्लैंड के एक खिलाड़ी में कोरोना वायरस के लक्षण दिखे है, जिसके बाद हड़कंप मच गया. दरअसल, इंग्लैंड टीम ने प्रैक्टिस के लिए अपने खिलाड़ियों को दो टीमों जोस बटलर टीम और बेन स्टोक्स टीम में बांटा. इस दौरान बुधवार देर रात को इंग्‍लैंड के ऑल राउंडर सैम कुरेन की तबीयत खराब हो गई.

यह भी पढ़े: महीनों बाद 18 जुलाई से मैदान पर उतरेंगे इस देश के खिलाड़ी, बिना दर्शकों के खेला जाएगा स्पेशल ‘3T’ मैच 

सैम में कोरोना के लक्षण दिखे, जिसके बाद वो अपने कमरे में सेल्फ आइसोलेशन में चले गए. गुरुवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने इसकी जानकारी दी. सैम अब वॉर्म-अप मैच का हिस्सा नहीं रहेंगे. ECB के मुताबिक सैम करेन को डायरिया की शिकायत है. गुरुवार को उनको कोरोना टेस्ट भी किया गया, जिसकी रिपोर्ट अभी आईं नहीं है. सैम फिलहाल डॉक्टरों की टीम की निगरानी में है.

बिना दर्शकों के होगी टेस्ट सीरीज

प्रैक्टिस मैच में पहले दिन कुरेन ने नाबाद 15 रन बनाए थे और उसी रात वो बीमार हो गए. बता दें कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच 8 से 12 जुलाई तक साउथैम्पटन के एजिस बॉल में होगा. वहीं दूसरा मैच 16-20 जुलाई और तीसरा मुकाबला 24-28 जुलाई तक ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा. ये तीनो मैच ही बिना दर्शकों की मौजूदगी के खेलें जाएंगे.

यह भी पढ़े:  सोपोर हमला: शाहिद अफरीदी ने ट्वीट की मासूम की तस्वीर, कश्मीर को लेकर कही ये बड़ी बात