चलती ट्रेन के आगे भाई ने मासूम को फेंका, फिर हुआ चमत्कार और बच गई जान, देखें Viral Video

‘जाको राखे साइयां मार सके ना कोई’ इस दोहे का मतलब तो आप जानते ही होंगे कि जिस शख्स की रक्षा खुद भगवान करते हैं, उसका कोई भी ताकत कुछ नहीं बिगाड़ सकती. ये बात एक बार फिर से सच साबित हुई है. दरअसल, उत्तर प्रदेश के आगरा में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला. यहां 2 साल के एक मासूम को ट्रेन के आगे धक्का दे दिया गया था, लेकिन फिर भी उसको कुछ नहीं हुआ और वो एकदम सही सलामत बचा लिया गया. आइए आपको इस पूरे मामले के बारे में विस्तार से बताते है…

मासूम को ट्रैक पर फेंका

ये मामला 21 सितंबर का बताया जा रहा है. यहां पर एक मालगाड़ी दिल्ली से आगरा की ओर जा रही थी. इसी दौरान एक 12-13 साल के लड़के ने 2 साल के मासूम को ट्रैक पर फेंक दिया. इसके बाद जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं था. सबसे अच्छी बात ये थी कि उस दौरान बल्लभगढ़ स्टेशन से आ रही मालगाड़ी 15 की स्पीड से चल रही थी. 

यह भी पढ़े: एक लड़की का पीछा करने पर परिजनों ने यूं सिखाया बीजेपी नेता को सबक, वीडियो वायरल

पायलट ने लगाया ब्रेक और…

इसी दौरान लोको पायलट दीवान सिंह और अतुल आनंद की नजर इस घटना पर पड़ गई. उन्होनें देखा कि एक लड़के ने मासूम बच्चे को चलती ट्रेन के आगे फेंक दिया है. तुरंत ही उन्होनें अपनी सूझबूझ से काम लिया और ब्रेक लगा दिया.  ब्रेक तो लग गया, लेकिन इंजन आगे निकल गई. इस दौरान मासूम बच गया लेकिन वो इंजन के बीच में ही फंस गया.

लोको पायलट ट्रेन से नीचे उतरा तो उसने देखा कि बच्चा इंजन के पहियों में फंसा हुआ है. उसने बच्चे को सकुशल बाहर निकाला. पीछे ही बच्चे की मां भी आ रही थीं. लोको पायलट ने बच्चे को मां को सौंप दिया गया. वहीं जिसने मासूम को ट्रेन के आगे फेंका था, उसे आगरा के GRP पुलिस को सौंप दिया. बताया जा रहा है कि दोनों भाई ही थे और खेल-खेल में ये घटना हुई. हालांकि पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़े: थोड़ी सी जो पी ली है! आगरा में दारूबाज दरोगा का पब्लिक ड्रामा वायरल, जमकर मजे लेते दिखे लोग

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

वहीं इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें बच्चा इंजन के पहियों में फंसा हुआ नजर आ रहा है और वो काफी डरा हुआ था और रो भी रहा था. वीडियो को देख लोग लोको पायलट के सूझबूझ से काम करने और बच्चे की जान बचाने के लिए खूब तारीफें करते हुए नजर आ रहे हैं.  

यह भी पढ़े: पुडुचेरी: जब कोविड वार्ड की गंदगी को देखकर खुद टॉयलेट साफ करने लगे स्वास्थ्य मंत्री, वीडियो हो रही वायरल…