2020 Viral: ‘रसोड़े में कौन था?’ से लेकर बिनोद तक…इस साल इन वीडियोज ने लोगों को खूब गुदगुदाया

2020 viral videos

साल 2020 वैसे तो लोगों का काफी मुश्किलों भरा बीता। कोरोना काल ने लोगों की जिंदगी को पूरी तरह से अस्त व्यस्त करके रख दिया। ऐसे साल की किसी ने कभी कल्पना भी नहीं थी। लेकिन इस दौरान सोशल मीडिया एक ऐसा साधन बना, जिसने इस मुश्किल दौर में भी लोगों को खूब हंसाया। सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हुए, जिसको देखकर हर कोई मुस्कुराने को मजबूर हो गया। फिर चाहे वो ‘रसोड़े में कौन था’ वाली वीडियो हो या फिर बिनोद। आइए आज 2020 में क्या क्या वायरल हुआ, उनके बारे में बात करते हैं…

ट्रंप ने बिगाड़े कई नाम…

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस साल भारत के दौरे पर आए थे। इस दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए कई लोगों के गलत नाम लिए। उन्होनें  स्वामी विवेकानंद को ‘विवेकामुंड’ कह दिया। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली समेत कई अन्य नाम भी उन्होनें इस दौरान बिगाड़ दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ और लोगों ने इस पर जबरदस्त चुटकियां भी लीं।

‘गो कोरोना गो’ का नारा छाया

कोरोना वायरस ने इस साल भीषण तबाही दुनियाभर में मचाई। इस दौरान कोरोना को भगाने के लिए ‘गो कोरोना गो’ का नारा केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले दिया, जो सोशल मीडिया पर जमकर छा गया। इस पर कई जबरदस्त मीम्स बने।

अपने अंदाज में लोगों ने बजाई थालियां

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हेल्थवर्कर्स का हौसला बढ़ाने के लिए लोगों से ताली थाली बजाने की अपील की। लेकिन लोग इसमें भी अपना ही मजा ढूढ़ने लगे। लोग अपने अपने अंदाज में थाली बजाते हुए नजर आए, जिसकी कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई।

जोमैटा वाले सोनू भैया के फैन हुए लोग

जोमैटो वाले भैया सोनू भी इस साल सोशल मीडिया पर खूब छाए। उनकी एक बातचीत का वीडियो काफी वायरल हुआ था, जिसमें वो मुस्कुराते हुए जवाब देते हुए नजर आ रहे थे। सोशल मीडिया पर उनकी इस मुस्कान के लोग फैंस हो गए। इस पर लोग तरह-तरह के मीम्स अब तक बनाते हैं।

वायरल हुआ कोकिलाबेन का ये डायलॉग

‘रसोड़े में कौन था’ ने भी मुश्किलों भरे इस साल में खूब खुशियां दीं। म्यूजिक कंपोजर यशराज ने इस डायलॉग की ऐसी बीट तैयार की, जो लोगों को खूब पसंद आ गई। इसके बाद हर तरफ यही सवाल पूछे जाने लगा और साथ ही ‘साथ निभाना साथिया’ का ये डायलॉग सालों बाद फेमस हो गया।

बिनोद बन गया इंटरनेट सेंसेशन

अचानक ही सोशल मीडिया पर एक शब्द खुब ट्रेंड करने लगा, जो था ‘बिनोद’। ये बिनोद कौन है? इसका जवाब किसी को नहीं पता। लेकिन ये इंटरनेट सेनसेशन बन गया। हर कोई जानना चाहता था कि आखिर ये बिनोद क्या बला है। दरअसल, ये बिनोद शब्द एक यूट्यूब चैनल से फेमस हुआ। जिसमें दिखाया गया था कि कैसे यूट्यूब की वीडियोज पर लोग अजीब कमेंट करते हैं। इसमें से ही एक था बिनोद नाम का शख्स जिसने केवल अपना नाम कमेंट में लिखा था। बस फिर क्या था ये देखते ही देखते हर तरफ छा गया।

बाल कटवाते हुए बच्चे के क्यूट रिएक्शन

‘अरे…ये क्या कर रहे हो…मत करो..मैं तुमको मारूंगा’ छोटे से बच्चे की इस मासूमियत को लोगों ने सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया। बाल कटवाते हुए बच्चे ने जिस तरह के रिएक्शन दिए, वो लोगों को खूब पसंद आए और लोग बच्चे की इस मासूमियत के कायल हो गए।

शहनाज गिल का ये डायलॉग हो रहा वायरल

‘त्वाडा कुत्ता टॉमी…साडा कुत्ता कुत्ता’ इन दिनों बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट शहनाज गिल का ये डायलॉग काफी तेजी से वायरल हो रहा है। ‘रसोड़े में कौन था’ के बाद म्यूजिक कंपोजर यशराज ने इस पर भी ऐसी बीट तैयार की, जो लोगों को भा गई। ये वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर खूब छाई हुई हैं और इस पर तरह की वीडियोज और मीम्स बनाए जा रहे है।

कोरोना काल में ये कुछ वीडियोज दी, जिन्होनें गम के इस साल में लोगों को हंसाया, गुदगुदाया। ये साल तो बीत गया। अब नया साल आएगा। कोई नई चीज वायरल होगी और लोग छोटी-छोटी चीजों में यूं ही खुशियां ढूढ़ते रहेंगे। भले ही सोशल मीडिया कितना भी विवादों में क्यों ना रहता हो, लेकिन मुश्किल समय में भी लोगों को हंसाता भी रहता है।