Yearender: OTT के नाम रहा 2020…एक से बढ़कर एक कंटेंट ने मचाया धमाल, ये रही इस साल की बेस्ट वेब सीरीज

    2020 best web series

    महामारी कोरोना वायरस का साया इस साल हर चीज पर पड़ा। कोरोना ने लोगों की जिंदगी को पूरी तरह से बदलकर रख दिया। लोगों के मनोरंजन के तरीके पर भी वायरस ने खूब असर डाला। पहले लोग थिएटर में फिल्में देखना काफी पसंद करते थे। लेकिन कोरोना काल की वजह से महीनों तक सिनेमाघर बंद पड़े रहे। ऐसे में अपने घर में टीवी पर या फिर मोबाइल फोन ही लोग अपना मनोरंजन करने लगे।

    2020 में फिल्मों से ज्यादा बोलबाला वेब सीरीज का रहा। थिएटर की वजह से कई बड़ी खबर फिल्म रिलीज नहीं हो पाईं। हालांकि कुछ फिल्में OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज जरूर की गई, लेकिन वेब सीरीज इस बार फिल्मों पर भारी पड़ी। 2020 में ऐसी कई वेब सीरीज आई, जिसको लोगों ने खूब पसंद किया। आइए 2020 की बेस्ट वेब सीरीज के बारे में आज बात करते हैं…

    यह भी पढ़े: Yearender 2020: कोई बीमारी से जंग हारा, तो किसी ने खुद मौत की लगाया गले…इस साल इन सितारों को खोया

    स्कैम 1992- सोनी लिव

    इस साल हर्षद मेहता पर बनी वेब सीरीज स्कैम 1992 को लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किया। 90 के दशक में हुए इस शेयर बाजार स्कैम के बारे में लोगों को जानने की काफी दिलचस्पी हुई, जिसकी वजह से लोगों ने इसे खूब देखा। वेब सीरीज में प्रतीक गांधी ने हर्षद मेहता का किरदार निभाया, जो लोगों को काफी भाया। ‘रिस्क है तो इश्क है’ जैसे कई डायलॉग लोगों की जुबां पर चढ़ गए। कुल मिलाकर ये वेब सीरीज इस साल सबसे ज्यादा लोकप्रिय रही।

    मिर्जापुर 2- अमेजन प्राइम

    अमेजन प्राइम की मशहूर वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के दूसरे सीजन का लोग बीते 2 सालों से इंतेजार कर रहे थे। मिर्जापुर का दूसरा पार्ट इस साल आया और इसने आते ही भौकाल मचा दिया। मिर्जापुर 2 को भी लोगों ने उतना ही पसंद किया, जितना पहले वाले पार्ट को किया था। फिल्म के डायलॉग से लेकर कई सीन्स तक सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए।

    पंचायत- द वायरल फीवर

    जितेंद्र कुमार की वेब सीरीज ‘पंचायत’ भी लोगों को पसंद आई। इसमें गांव की कहानी के साथ-साथ जो कॉमेडी का तगड़ा लगाया, वो काफी अच्छा था। जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता समेत हर किरदार को लोगों ने पसंद किया। कुल मिलाकर ये वेब सीरीज ने भी 2020 में लोगों का एंटेरटेनमेंट किया।

    यह भी पढ़े: Yearender 2020: कुछ खट्टी, तो कुछ मीठी…इन घटनाओं की वजह से हमेशा याद रहेगा ये साल

    पाताल लोक- अमेजन प्राइम

    अनुष्का शर्मा प्रोडेक्शन की दुनिया में भी कदम रख चुकी हैं। इस साल उनकी वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ आई। क्राइम-थ्रिलिर वेब सीरीज को लोगों ने पसंद किया। हाथीराम चौधरी के किरदार में जयदीप अहलावत बखूबी काम किया। इसके अलावा भी वेब सीरीज के बाकी किरदार लोगों को भाए। कुल मिलाकर ये 2020 की पॉपुलर वेब सीरीज बन गई।

    स्पेशल ऑप्स- हॉटस्टार

    ‘स्पेशल ऑप्स’ वेब सीरीज में 2020 में छाई। नीरज पांडे की इस सीरीज में केके मेनन लीड रोल में नजर आए। वो एक रॉ के अधिकारी, जो अपने एजेंट्स  की मदद से विदेश में आतंकवाद को खत्म करते हैं। सीरीज में संसद हमले की कहानी को भी दिखाया गया।

    बंदिश बैंडिट्स- अमेजन प्राइम

    एक बेहद ही अलग और हटके वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर ‘बंदिश बैंडिट्स’ आई, जिसने लोगों का दिल जीता। शास्त्रीय संगीत के साथ रोमांटिक लव स्टोरी को इस वेब सीरीज में दिखाया गया। ये भी इस साल की फेमस वेब सीरीज की लिस्ट में शामिल हैं।

    असुर- वूट

    अरशद वारसी और बरुण सोबती की वेब सीरीज ‘असुर’ ने भी इस साल धमाल मचाया। इसमें इंसान के अंदर का छिपा हुआ असुर दिखाया गया। सीरीज को कहानी एकदम अलग थी, जिसकी वजह से लोगों ने इसे काफी पसंद भी किया।

    यह भी पढ़े: Yearender 2020: सुशांत की मौत से लेकर कंगना के पंगों तक…बॉलीवुड के इन 10 बड़े विवादों ने बटोरीं सबसे ज्यादा सुर्खियां

    ब्रीद: इनटू द शैडोज- अमेजन प्राइम

    कई बॉलीवुड सितारों ने इस साल ओटीटी प्लेटफॉर्म का रूख किया, जिसमें अभिषेक बच्चन का नाम भी शामिल था। अभिषेक की वेब सीरीज ‘ब्रीद: इनटू द शैडोज’ आई। जिसमें उनकी दमदार एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया। ये भी 2020 की पॉपुलर वेब सीरीज में से एक हैं।

    आश्रम- एमएक्स प्लेयर

    बॉबी देओल की वेब सीरीज ‘आश्रम’ आने से पहले काफी विवादों में रही। सोशल मीडिया पर इसका बहिष्कार करने की मांग उठी। लेकिन इन सबके बावजूद वेब सीरीज की कहानी को लोगों ने पसंद किया। फिल्म में आश्रम की कहानी को दिखाया गया है, जिसमें बॉबी एक बाबा के रोल में नजर आए। इस सीरीज के अब तक दो सीजन आ चुके हैं।

    अभय 2- जी 5

    कुणाल खेमू की अभय 2 भी इस साल आई। ये एक डार्क सीरीज मानी जाती हैं। जिसमें क्राइम की स्टोरी को दिखाया जाता है। कुणाल खेमू पिछले सीजन की तरह STF के रोल में केस सुलझाते हुए नजर आए। वहीं अभय 2 से राम कपूर और चंकी पांडेय जैसे किरदार भी जुड़े।

    आर्या- हॉटस्टार

    एक्टर्स सुष्मिता सेन ने आर्या के जरिए डिजिटल दुनिया में कदम रखा। आर्या में सुष्मिता मेन लीड में नजर आई। जिसमें दिखाया गया कि कैसे वो अपने परिवार की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। आर्या में सुष्मिता की एक्टिंग दमदार थीं।

    यह भी पढ़े: 2020 Viral: ‘रसोड़े में कौन था?’ से लेकर बिनोद तक…इस साल इन वीडियोज ने लोगों को खूब गुदगुदाया